Home » क्रिकेट » Crickter Cameron Bancroft apologizes his fault on ball tampering
 

बॉल टैंपरिंग मामले में बेनक्रॉफ्ट बोले- मैं डर गया था इसलिए झूठ बोला

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 March 2018, 17:27 IST

बॉल टेम्परिंग के लिए हर ओर से आलोचनाओं का सामना कर रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने सभी से माफी मांगते हुए कहा है कि वह डर गए थे, इसलिए उन्होंने झूठ बोला. बेनक्रॉफ्ट पर बॉल टेम्परिंग मामले में नौ माह का प्रतिबंध लगा है.

वेबसाइट 'espncrickinfo.com' की रिपोर्ट के अनुसार, अपने बयान में बेनक्रॉफ्ट ने कहा, "मैंने झूठ बोला. मैंने सैंडपेपर के बारे में झूठ बोला. उस स्थिति में मैं काफी घबरा गया था. मैं माफी मांगता हूं. मैं इस पर शर्मिदा हूं.

"बेनक्रॉफ्ट के अलावा, इस मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी दोषी पाए गए हैं. दोनों पर 12 माह का प्रतिबंध लगा है. इन तीनों खिलाड़ियों को केपटाउन से आस्ट्रेलिया वापस भेज दिया गया और इस कारण ये जोहान्सबर्ग में होने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे.

अपनी इस हरकत के लिए सभी से माफी मांगते हुए बेनक्रॉफ्ट ने कहा, "मैं माफी मांगना चाहता हूं उन सभी लोगों से जिन्हें मैंने निराश किया है, खासकर बच्चों से. मैं जानता हूं कि मैंने लोगों को शर्मिदा किया है. इस स्थिति में शब्द अधिक मायने नहीं रखते हैं और इसलिए मैं आगे भविष्य में अपने काम पर काफी ध्यान दूंगा. मुझे जिंदगी भर इस चीज पर पछतावा रहेगा. अभी मैं केवल माफी के लिए कह सकता हूं.

"क्रिकेट आस्ट्रेलिया की ओर से लगाए प्रतिबंध पर अपील के बारे में बेनक्रॉफ्ट ने कहा, "अभी मुझे मेरे प्रतिबंध से संबंधित कागजात मिले हैं और मैं इस प्रक्रिया की इज्जत करता हूं. मैं अपने प्रबंधक के साथ काम करूंगा और इसके बाद कदम बढ़ाऊंगा.

"दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था. बाद में संवाददाता सम्मेलन में स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने गलती को स्वीकार कर लिया था. इसमें वॉर्नर भी शामिल थे.

First published: 29 March 2018, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी