Home » क्रिकेट » CSA Interim CEO appeal to fans Respect Steve Smith And David Warner
 

दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने फैंस से की अपील, स्मिथ और वार्नर का करें सम्मान नहीं तो..

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 12:05 IST

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक फ्यूल ने प्रशंसकों से अनुरोध किया है कि वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का सम्मान करें. बता दें, इन दोनों खिलाड़ी ने साल 2018 में अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड की थी जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन्हें एक साल के लिए बैन किया था. ये दोनों खिलाड़ी उस बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद पहली बार अफ्रीका दौरे पर जा रहे है.

जैक्स फॉल ने मीडिया से कहा,'मैं दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसकों से अपने विरोधियों का सम्मान करने और इन चीजों के साथ आगे बढ़ने की अपील करूंगा. यह मैदान पर प्रतिस्पर्धी है और हमें इसकी आवश्यकता नहीं है. सामान्य रूप से खेल को उस व्यवहार की आवश्यकता नहीं होती है. पिछली बार जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था. मैं केवल निवेदन कर सकता हूं कि लोग खिलाड़ियों के साथ सम्मानित व्यवहार करेंं.' इसके साथ ही उन्होंने फैंस को साफ तौर पर एक संदेश भी दिया है कि अगर कोई फैंस नहीं मानता है तो उसे स्टेडियम से बाहर कर दिया जाएगा.

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद खिलाड़ियों के बीच मैदान पर और उससे बाहर काफी तनाव देखने को मिला था. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के बीच डरबन में पहले टेस्ट के दौरान टकराव हुई था, जो उनके साथी खिलाड़ियों को अलग करने के बाद खत्म हुआ था.

बता दें, बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद डेविड वार्नर और उनकी पत्नी को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था. इतना ही नहीं अफ्रीकी बोर्ड के दो अधिकारियों ने भी इन खिलाड़ियों को चिढ़ाने के लिए एक मास्क पहना था जिसके बाद अफ्रीकी बोर्ड को ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड से माफी भी मांगनी पड़ी थी.

विश्व कप का 12वां संस्करण और उसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को इंग्लैंड के फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था. इन दोनों को चिटर चिटर के नारे तक सुनने को मिले थे. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के अधिकारी ने खेल भावना को बनाए रखने के लिए फैंस के अपील की है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका ने इन कारणों से टी20 सीरीज के लिए किया मना

 

First published: 15 February 2020, 12:05 IST
 
अगली कहानी