Home » क्रिकेट » CSK vs RR: When butler hit jadeja for a six, then ball was replaced in IPL 2021
 

CSK vs RR: जडेजा की गेंद पर छक्का मार बटलर ने अपनी ही टीम को हरवाया मैच, जानिए आश्चर्य करने वाली बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 14:24 IST
csk vs rr (social media)

CSK vs RR: IPL 2021 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) ने राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) को 45 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच में एक बेहद अप्रत्याशित चीज हुई, जो राजस्थान के हार की मुख्य वजह बनी. राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर(Jos Buttler) ने इस मैच में चेन्नई के गेंदबाज रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) की नो बॉल पर छक्का मार दिया. यही राजस्थान की हार का कारण बना.

दरअसल, राजस्थान के बल्लेबाज बटलर ने रवींद्र जडेजा के 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ दिया था. यह गेंद नो बॉल थी. बटलर ने इस गेंद को मिड विकेट के ऊपर से स्‍टैंड में पहुंचाया था. इसके बाद अंपायर को गेंद बदलनी पड़ी. बस यहीं करामात हो गई. अंपायर ने जो गेंद ली वह सूखी गेंद थी, जबकि अभी तक जिस गेंद से खेल चल रहा था वह गीली हो चुकी थी.

गीली गेंद की जगह सूखी गेंद आते ही चेन्नई के स्पिनरों ने राजस्‍थान को अपने फिरकी की जाल में उलझा लिया. इसके बाद राजस्थान की टीम धराशायी हो गई. इस समय तक टीम का स्कोर 87 रन था और उसके दो विकेट ही गिरे थे. बटलर 87 के स्कोर पर आउट हुए. नो बॉल पर छक्का जड़ने के बाद जोस बटलर जडेजा के अगले ओवर में सीधी गेंद पर चूक गए.

बटलर को जडेजा ने सूखी गेंद से बोल्ड कर राजस्थान को तीसरा झटका दिया. जोस बटलर ने  35 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के की मदद से 49 रनों की पारी खेली. इसी ओवर में जडेजा ने दुबे (17) को भी एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया और राजस्‍थान को दोहरा झटका दिया. इसके बाद चेन्नई के स्पिनर मोईन अली ने कहर ढा दिया.

मोइन अली ने अगले दो ओवर में तीन विकेट लेकर राजस्थान को हार की कगार पर ला दिया. मोइन अली ने 7 रन पर तीन और जडेजा ने 28 रन पर दो विकेट लिए. 87 रन पर राजस्‍थान को बटलर के रूप में तीसरा झटका लगा था. इसके बाद थोड़ी देर में राजस्थान का  स्‍कोर 95 रन पर 7 विकेट हो गया. अंत में राजस्थान की टीम 45 रन से यह मैच हार गई. 

DC vs PBKS: शिखर धवन के तूफानी अर्धशतक के दम पर जीती दिल्ली, 195 रन बनाकर भी हारा पंजाब

KKR vs RCB: बैंगलोर ने कोलकाता को 38 रनों से दी करारी शिकस्त, IPL 2021 में लगाई जीत की हैट्रिक

First published: 20 April 2021, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी