Home » क्रिकेट » Current Test team under Virat Kohli has ability to win outside the sub-continent
 

मौजूदा टेस्ट टीम के बारे में सहवाग ने दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:38 IST
(फाइल फोटो )

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग मानना है कि विराट कोहली की अगुआई में खेलने वाली मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम उपमहाद्वीप के बाहर जीत दर्ज करने में पूरी तरह सक्षम है.

सहवाग का कहना है कि टीम के पास ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो उपमहाद्वीप के बाहर भी जीत दर्ज कर सकता है जैसा कि 2000-2004 में सौरव गांगुली की टीम के साथ था.

कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर अजेय अभियान जारी रखा है. टीम ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को 3-0 के समान अंतर से हराने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है.

सहवाग ने कहा, ‘मेरा मानना है कि विराट की अगुआई वाली टीम में उपमहाद्वीप के बाहर टेस्ट मैच जीतने का स्तर और क्षमता है. वे निश्चित तौर पर सौरव गांगुली की अगुआई में खेलने वाली टीम के प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं और इंग्लैंड तथा आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीत सकते हैं.’

सहवाग ने कहा कि कोहली की टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण के स्तर के कारण अन्य टीमों से अलग है जिसमें इशांत शर्मा जैसे गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ रहा है.

सहवाग ने कहा, ‘हमने देखा है कि विराट की अगुआई में बल्लेबाजी क्रम की क्षमता क्या है. आपको विकेट हासिल करने के लिए अच्छे गेंदबाजी आक्रमण की जरूरत है. हमारे पास मोहम्मद शमी जैसा बेहतरीन गेंदबाज है. हमारे पास उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसा गेंदबाज है जो भारत के लिए मैच जीत सकता है.’ उन्होंने कहा, ‘ऐसा कोई कारण नहीं कि हम घरेलू सरजमीं पर प्रदर्शन को विदेशी हालात में नहीं दोहरा पाएं.'

First published: 2 December 2016, 5:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी