Home » क्रिकेट » Dale Steyn Claim Got Sachin Tendulkar out in 190s but umpire turned it down
 

सचिन तेंदुलकर के वनडे में दोहरे शतक को लेकर डेल स्टेन ने किया बड़ा खुलासा, बोले- 190 पर किया था आउट लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 21:57 IST
Dale Steyn

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे क्रिकेट के इतिहास में वो कारनामा किया था जिसे शायद ही कोई क्रिकेट फैंस भूल पाए. सचिन तेंदुलकर ऐसे पहले क्रिकेटर थे जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा था. लेकिन अब दक्षिण अफ्रिका (South Africa Cricket Team) के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn ) ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर को 190 रनों के स्कोर के आस-पास पगबाधा आउट कर दिया था लेकिन तब अंपायर ने मैदान पर मौजूद दर्शकों के दवाब के कारण उन्हें एलबीडब्लू आउट नहीं दिया था.

जेम्स एंडरसन के साथ स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट के दौरान इस खिलाड़ी ने कहा,"सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक बनाया था और यह हमारे खिलाफ ग्वालियर में आया था. वास्तव में याद है मुझे - मुझे लगता है कि जब मैंने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया था, जब वो लगभग 190 के आप पास खेल रहे थे और उस दौरान अंपयार इयान गोल्ड अंपायर थे, और उन्होंने उन्हें नॉट आउट दिया."


उन्होंने आगे कहा,"और मैं इस तरह था कि, क्यों, आपने उन्हें नॉट-आउट क्यों दिया, वो आउट था. इस पर उन्होंने कहा,"दोस्त, चारों तरफ देखों- अगर मैं इन्हें आउट करार दे देता हूं तो मैं अपने होटल वापस नहीं जा पाउंगा."

बता दें, सचिन वनडे क्रिकेट के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं उनसे पहले कोई भी खिलाड़ी यह कारनामा नहीं कर पाया है. साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के दूसरे मैच में सचिन ने दोहरा शतक लगाया था. सचिन तेंदुलकर की 200 रनों की पारी के दम पर अफ्रीकी टीम के खिलाफ टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवरों में 401 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 153 रन पहले ही पीछे रह गई थी.

रमीज रजा ने भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिलाकर चुनी प्लेइंग XI, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को मिली जगह

First published: 16 May 2020, 20:52 IST
 
अगली कहानी