Home » क्रिकेट » Danish Kaneria allegation on Shahid Afridi for being discriminatory
 

दानिश कनेरिया के शाहिद अफरीदी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- हमेशा थे खिलाफ, करते थे भेदभाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 19:30 IST
Danish Kaneria

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) मीडिया में अपने बयानों को लेकर काफी सुर्खिया बटोर रहे हैं क्योंकि यह खिलाड़ी लगातार अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के बारे में खुलकर बात कर रहा है. दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के उस बयान का समर्थन किया था, जिसमें उन्होंने कनेरिया के लिए कहा था कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी उसके साथ खाना नहीं खाते थे और उसके साथ भेदभाव करते थे. इसक बाद कनेरिया ने कहा था कि वो जल्द ही कुछ नामों का खुलासा करेंगे जिसने उनके साथ भेदभाव किया.

वहीं अब, कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने करियर के दौरान उनके साथ गलत व्यवहार किया. कनेरिया ने अफरीदी को ही सफेद गेंद के खिलाफ उनके छोटे करियर के लिए जिम्मेदार बताया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा कि शाहिद अफरीदी उनके साथ जो भेदभावपूर्ण व्यवहार करते थे, इसके पीछे उन्हें अपने धर्म से परे कोई और कारण नजर नहीं आता है.


दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी के बारे में कहा,"वह हमेशा मेरे खिलाफ थे, जब हम घरेलू क्रिकेट में एक ही टीम के लिए खेल रहे थे या मुझे वनडे में खेल रहे थे. यदि एक व्यक्ति हमेशा आपके खिलाफ है और आप उस स्थिति में हैं, तो धर्म के अलावा और क्या कारण होगा."

कनेरिया ने कहा कि अगर वह अफरीदी के लिए नहीं होते तो वह 18 से अधिक वनडे मैच खेल सकते थे. उन्होंने कहा,"मैं उनकी वजह से ज्यादा वनडे मैच नहीं खेल सका और उन्होंने मेरे साथ गलत व्यवहार किया जब हम उसी घरेलू क्रिकेट में एक ही टीम के लिए खेलते थे, वह कप्तान थे. वह मुझे टीम से बाहर रखते थे और अक्सर वह बिना किसी कारण वनडे में भी ऐसा ही करते थे." उन्होंने आगे कहा, वह दूसरो को सपोर्ट करते थे लेकिन मुझे नहीं. लेकिन भगवान का शुक्रिया, मैं पाकिस्तान के लिए और खेलता चला गया और मैं इससे ज्यादा और गर्व महसूस नहीं करता हूं."

जुलाई में श्रीलंकाई दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

First published: 16 May 2020, 17:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी