Home » क्रिकेट » Darren Sammy alleges he and Thisara Perera subjected to racism during IPL
 

डैरेन सैमी ने लगाए गंभीर आरोप, बोले- आईपीएल के दौरान सहनी पड़ी थी नस्लभेद टिप्पणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2020, 17:52 IST
Darren Sammy

अमेरिका (America) के मिनीपोलिस में 25 मई को अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस द्वारा की गई हत्या के बाद से ही पूरे विश्व में एक बार फिर लोग नस्लभेद के खिलाफ मुखर तौर पर बोल रहे हैं. बीते दिनों ही क्रिस गेल ने आरोप लगाते हुए कहा था कि नस्लभेद सिर्फ फुटबॉल तक ही सीमित नहीं है और उन्होंने क्रिकेट में भी इसका सामना किया है. वहीं अब वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को दो बार विश्व टी20 चैंपियन बनाने वाले टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने आरोप लगाया है कि उन्हें आईपीएल के दौरान नस्लभेद का शिकार होना पड़ा था.

डैरेन सैमी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा,"मुझे अब पता चला कि कालू का मतलब क्या होता है. सनराइजर्स की ओर से खेलते हुए मुझे इस नाम से बुलाया जाता था. मुझे लगता था कि मजबूती के लिए कहा जाता है, लेकिन अब जब मुझे इसका असली मतलब पता चला है तो मैं काफी हैरान हूं."


डैरेन सैमी ने आईपीएल में 22 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 295 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने 11 बल्लेबाजों को भी पवेलियन की राह दिखाई है. डैरेन सैमी ने 2015 में आखिरी बार अपना आईपीएल मुकाबला खेला था.

बता दें, इससे पहले डैरेन सैमी ने आईसीसी से क्रिकेट में नस्लभेद को खत्म करने के लिए कड़े नियम उठाने की बात कही थी. डैरेन ने ट्विटर पर लिखा,"आईसीसी और अन्‍य देशों के क्रिकेट बोर्ड- क्‍या आप देख रहे हैं हम जैसे लोगों के साथ किस तरह का व्‍यवहार किया जा रहा है, क्‍या आप लोग हमारे लिए समाजिक न्‍याय के लिए आवाज नहीं उठाएंगे. यह केवल अमेरिका की बात नहीं है. यह हर रोज होता है. हमें साबित करना है कि एक काले व्‍यक्ति के जीवन का भी महत्‍व है. यह चुप रहने का वक्‍त नहीं है."

अगर टीम इंडिया एक ही दिन खेलेगी टेस्ट और टी20, आकाश चोपड़ा ने चुनी प्लेइंग इलेवन

First published: 7 June 2020, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी