Home » क्रिकेट » David Warner And Aaron Finch Question Australian Government
 

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बनाया कड़ा नियम, वार्नर और फिंच ने किया विरोध

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2020, 12:53 IST

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने कोरोनोवायरस (Coronavirus) प्रकोप से निपटने के लिए अपनी सरकार के नए नियमों पर सवाल उठाया है. ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रविवार 15 मार्च की मध्यरात्रि से सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्री के आने पर उन्हें 14 दिनों तक सेल्फ आइसोलेश में रहना होगा जिससे कोरोना वायरस से निपटने में आसानी मिलेगी. गौरतलब हो, ऑस्ट्रेलिया में अभी तक 250 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सामने आ चुकी है और तीन लोगों की मौत की पुष्टी की खबर है.

ऑस्ट्रेलिया  सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले पर हैरानी जताते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने सवाल उठाए है. फिंच ने ट्विट कर लिखा,'सभी एक ही बात सोच रहे हैं जो हैरान कर रहा है'. वहीं सलामी बल्लेबाज ने लिखा,'या उबेर, टेक्सी, बस, ट्रेन इनके बारे में क्या, इन्हें भी एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया जाए.'

बता दें, चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस वायरस के कारण अभी तक करीब 6 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इतना ही नहीं डेढ़ लाख से अधिक लोग इस वायरस के कारण अभी तक संक्रमित हो चुके है. बात अगर भारत की करें तो इस वायरस की चपेट में 110 लोग आ चुक हैं जबकि इस वायरस से दो लोगों की मौत की खबर है. 

वहीं इस वायरस के कारण कई खेल आयोजन भी रद्द हुए है. इस वायरस के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज को रद्द किया जा चुका है जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाकी के दो मुकाबले रद्द किए जा चुके है. आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

Video: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ने की ऐसी कॉमेंट्री, सुनकर आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

First published: 16 March 2020, 12:14 IST
 
अगली कहानी