Home » क्रिकेट » david warner apologize for roll in ball tampering scandal, that he has described as a stain on the game
 

बॉल टैंपरिंग: बैन लगने के बाद वॉर्नर को हुआ गलती का एहसास, फैंस से मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 13:34 IST

बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए जाने और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा एक साल का बैन लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपनी गलती मानते हुए इस घटना पर अफसोस  जताया है. इसके साथ ही उन्होंने फैंस से माफी भी मांगी है. वॉर्नर ने कहा है कि यह क्रिकेट पर एक दाग है. इससे क्रिकेट को बहुत नुकसान है.

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रहे टेस्ट सिरीज के तीसरे टेस्ट मैच में केपटाउन के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बैनक्रॉफ्ट गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए कैमरे में कैद हो गए थे. मामला सामने आने के बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने गलती मानते हुए कहा था कि बॉल टैंपरिंग टीम की रणनीति का हिस्सा था.

ये भी पढ़ें- SBI ने ग्राहकों को दिया तोहफा, फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर बढ़ाई ब्याज दरें

इसके बाद क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की कड़ी आलोचना शुरू हो गई. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भी इस मामले में स्टीव स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी. इसके बाद सीए ने मामले की जांच करने के बाद स्टीव स्मिथ और वार्नर पर एक साल का बैन लगा दिया. वहीं ओपनर बैनक्रॉफ्ट पर 9 माह का बैन लगाया गया है. इतना ही नहीं स्मिथ और वार्नर को आईपीएल से भी झटका लगा है. दोनों को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है.बीसीसीआई ने भी दोनों को एक साल के लिए बैन कर दिया है. अब ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल 11वें सीजन में नहीं खेल पाएंगे.

डेविड वॉर्नर ने ट्वीट करते हुए फैंस से माफी मांगी है, वॉर्नर ने अपने ट्वीट में लिखा, "हमसे गलतियां हो गई हैं. इससे क्रिकेट को नुकसान हुआ है. मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं इसके लिए मैं ऑस्ट्रेलिया समेत दुनियाभर के फैंस से माफी मांगता हूं. मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल और प्रशंसकों की उम्मीदों को झटका लगा है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसको सभी पसंद करते हैं. जिस पर दाग लग गया है."

वॉर्नर ने कहा, "मैं वापस सिडनी जा रहा हूं अभी रास्ते में हूं. फिलहाल कुछ आराम करना चाहता हूं. मुझको सुकून की जरूरत है. मैं अपने परिवार दोस्तों और विश्वासपात्रों के साथ कुछ समय गुजारूंगा. उसके बाद फिर आपसे बात करूंगा."

First published: 29 March 2018, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी