Home » क्रिकेट » david Warner becomes No. 1 ODI batsman
 

ICC वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसके कोहली, डेविड वार्नर टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2017, 11:45 IST
(फाइल फोटो )

भारतीय कप्तान विराट कोहली एकदिवसीय बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में आज एक स्थान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यहां जारी नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर हैं.

रोहित शर्मा तीन स्थान के नुकसान से 12वें जबकि शिखर धवन इंग्लैंड के जोस बटलर के साथ संयुक्त 14वें स्थान पर हैं. भारतीय गेंदबाजों में किसी को भी शीर्ष 10 में जगह नहीं मिली है. अक्षर पटेल 12वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं और उन्हें तीन स्थान का नुकसान हुआ है. अमित मिश्रा संयुक्त 14वें स्थान पर हैं. टीम रैंकिंग में भारत ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है.

दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. बायें हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज ने पहली बार शीर्ष रैंकिंग हासिल की है.पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी टीम की 4-1 की जीत के दौरान 367 रन बनाकर वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और कोहली को पछाड़ा. पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

भारत की इंग्लैंड पर 2-1 की जीत के दौरान कई अन्य बल्लेबाजों को भी फायदा हुआ. श्रृंखला में तीन अर्धशतक जड़ने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन राय पहली बार शीर्ष 20 में शामिल हुए. वह 23 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर हैं. भारत के केदार जाधव श्रृंखला में 232 रन बनाने के बाद 57 स्थान के फायदे से 47वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

First published: 28 January 2017, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी