Home » क्रिकेट » David Warner First batsman out on single Digit Score in 8 innings
 

डेविड वार्नर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 141 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2019, 18:17 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांचवे और आखिरी टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक बार फिर अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. इस सीरीज में अभी तक फ्लॉप साबित हुए वार्नर इस मैच में 5 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. इसी के साथ ही उनके नाम एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है और कोई भी बल्लेबाज उस रिकॉर्ड को तोड़ना नहीं चाहेगा.

टेस्ट क्रिकेट के 141 सालों के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब कोई सलामी बल्लेबाज किसी एक सीरीज में खेली गई 8 पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया हो. एशेज सीरीज 2019 में अभी तक मात्र एक बार डेविड वार्नर दहाई का आंकड़ा पार कर पाए हैं. वार्नर एशेज सीरीज के तीसरे मैच की पहली पारी में 61 रन बनाने में सफल हो पाए थे. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था.

 

एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में डेविड वार्नर ने 2 व 8 रन बनाए जबकि दूसरे मुकाबले की पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए, तीसरे मैच की पहली पारी में 61 और दूसरी पारी में शून्य के स्कोर पर आउट हुए वहीं चौथे मैच दोनों पारियों में वार्नर शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे.

एशेज सीरीज 2019 के पांचवे और आखिरी मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 9 महिने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे मिचेल मार्श के सामने घुटने टेक दिए. इंग्लैंड की पूरी पारी 294 रनों पर सिमट गई. इस मुकाबले में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जोस बटलन ने बनाए. बटलर ने 70 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान जो रूट 57 रन बना पाए जबकि रोरी बर्न्स ने 47 रनों का योगदान दिया.

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला पहला टी20 मुकाबला हो सकता है रद्द, ये है बड़ी वजह

First published: 13 September 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी