Home » क्रिकेट » David Warner's DRS Dismissal Create Controversy
 

डेविड वार्नर के आउट होने पर हुआ विवाद, बल्ले से नहीं लगी गेंद फिर भी तीसरे अंपायर ने दिया आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2019, 20:10 IST
(twitter Image)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 294 रन बनाए. वहीं इस मुकाबले में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर फ्लॉप रहे और वो 5 रन बनाकर आउट हुए. इस सीरीज में अभी तक वार्नर मात्र एक बार 50 रनों से अधिक का स्कोर पार कर पाए है और बाकी के मुकाबलों में वो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए है.

 

ऑस्ट्रेलिया की पारी का दूसर ओवर चल रहा था, वार्नर 5 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने गेंदबादी का मोर्चा संभाला हुआ था. दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर वार्नर ने शार्ट खेलना चाहा. लेकिन गेंद विकेटकीपर के दस्ताने में गई और ऑस्ट्रेलिया ने आउट की अपील की है. लेकिन अंपयार ने फैसले का नकार दिया.

इसके बाद इंग्लैंड ने अंपायर के फैसलों के रिव्यू किया. रिप्ले में सामने आया कि गेंद और बल्ले में संपर्क नहीं हुआ लेकिन अल्‍ट्राएज में स्पाइक दिखा जिसके बाद अंपायर ने फैसला आउट का फैसला दिया.

 

वहीं कमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने रिकी पांटिंग ने कहा,'जब गेंद बल्ले से पास से गुजरी तब बिल्कुल आवाज आई थी लेकिन वो नहीं कह सकते कि वार्नर ने आर्चर की गेंद पर बल्ला कनैक्ट किया.'

डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट में इतिहास में ऐसे पहले सलामी बल्लेबाज है जो किसी एक सीरीज में 8 पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं किया हो. एशेज सीरीज में अभी ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे चल रही है.

डेविड वार्नर के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 141 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

First published: 13 September 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी