Home » क्रिकेट » Dean Elgar took Stunning catch of Tim Paine in South Africa Vs Australia Test at Johannesburg watch Video
 

VIDEO: डीन एल्गर ने मैदान पर दिलाई जॉन्टी रोड्स की याद, पकड़ा ये असंभव कैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 15:20 IST

जोहान्सबर्ग में आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने एक अविश्वसनीय कैप लपका. डीन एल्गर द्वारा लपका गया ये कैच इतना शानदार था कि इसे 'कैच ऑफ द सिरीज' की संज्ञा दी जा रही है. बता दें कि डीन एल्गर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कप्तान टिम पेन का ये कैच लपका.

 

दरअसल, डीन एल्गर शोर्ट मिड ऑफ पर फील्डिंग कर रहे थे और केशव महाराज गेंदबाजी करा रहे थे, सामने थे मेहमान टीम के कप्तान टिम पेन. पेन महाराज की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश की, वह सफल भी हो गए लेकिन लंबी जाने के बजाय हवा में ऊंची उठ गई. डीन एल्गर के निगाहे हवा को चीर रही गेंद की तरफ थीं. उन्होंने पीछे की ओर दौड़ते हुए गेंद को लपका.

ये भी पढ़ेंः IPL में भी पहुंचा 'Yo-Yo' टेस्ट का खौफ, कैसे पार पाएंगे खिलाड़ी

इस दौरान डीन एल्गर ने हवा में झूल रही गेंद पर अपनी नजर बनाए रखीं और जब उन्हें ऐसा लगा कि गेंद उनसे दूर जा रही है तो एल्गर ने हवा में छलांग लगाई और हवा में ही गेंद को लपक लिया. डीन एल्गर के इस कैच को लपकने के बाद दर्शकों ने उनकी वाहवाही में जमकर तालियां बजाईं. बता दें कि ऐसे कम ही मौके होते हैं जब खिलाड़ी पीछे हटकर इस तरह का कैच पकड़ता है.

देखें वीडियो

आपको बता दें कि वांडर्स के मैदान पर टेस्ट सिरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. दरअसल, साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 6 अर्धशतकीय साझेदारियां बनाईं थीं. क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है जब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने एक पारी में 6 अर्धशतकीय साझेदारियां बनाईं हों.

ये भी पढ़ेंः जब धोनी के छक्के ने 28 साल बाद भारत की झोली में डाला विश्वकप

फिलहाल आपकी जानकारी के लिए बता दें, सोमवार को खेल का चौथा दिन है और साउथ अफ्रीका अपनी दूसरी पारी खेल रही है. अब तक मेजबान के पास 425 रन की लीड हो गई है क्योंकि पहली पारी में 488 रन बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 221 रनों पर ढेर हो गई थी.

First published: 2 April 2018, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी