Home » क्रिकेट » Dean Jones Suggests T20 World Cup Could Be Held In New Zealand
 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दिया सुझाव, ऑस्ट्रेलिया की बजाए इस देश में कराया जाए टी20 विश्व कप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2020, 18:10 IST

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी डीन जोन्स (Dean Jones) का मानना है कि इस साल अक्टूबर में प्रस्तावित टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में नहीं हो सकता है और इसे न्यूजीलैंड (New Zealand) में कराया जा सकता है.

बता दें, चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अब तक पूरे विश्व में 3 लाख 76 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है जबकि 61 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. पूरा विश्व इस वायरस के असर के बच नहीं पाया है लेकिन न्यूजीलैंड इस वायरस के खिलाफ लड़ाई जीतने में सफल हुआ है.

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस से संक्रमित आखिरी व्यक्ति को अस्पताल से 6 दिन पहले ही छुट्टी मिल चुकी है और इसके बाद से ही वहां पर कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं माना जा रहा है आने वाले दिनों में वहां पर लोगों को सोशल डिस्टेसिंग से भी छूट मिल सकती है.

खबरों की मानें तो, न्यूजीलैंड मंत्रिमंडल सोमवार को इस बात का आकलन करेगा कि क्या देश अपने अलर्ट सिस्टम को लेवल 1 तक नीचे लाने के लिए तैयार है. अगर अलर्ट सिस्टम को लेवल 1 पर लाया जाएगा तो सामूहिक समारोहों में लोगों के इक्ट्ठा होने पर लगी रोक को हटा लिया जाएगा.

डीन जोन्स ने एक ट्वीट करते हुए लिखा,"जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि न्यूजीलैंड अगले सप्ताह अलर्ट सिस्टम लेवल 1 पर आ सकता है, जिसका मतलब है कि सामूहिक समारोहों पर सभी सामाजिक सुरक्षा उपायों और प्रतिबंधों को हटा दिया जाएगा. शायद हम वहां पर टी 20 डब्ल्यूसीखेलें?"

बता दें, ऑस्ट्रेलिया में इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना था लेकिन ऐसा संभव होता नहीं दिख रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल कोरोना वायरस के असर को देखते हुए विश्व कप को स्थगित किया जा सकता है. वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) 10 जून को होने वाली अपनी अगली बोर्ड बैठक में टूर्नामेंट पर निर्णय लेगा, ऐसी संभावना है. बता दें, इससे पहले डीन ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के आयोजन को खारिज किया था.


कोरोना वायरस के डर के कारण वेस्टइंडीज के इन तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया मना- रिपोर्ट

First published: 3 June 2020, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी