Home » क्रिकेट » Decided to accept ban for love of cricket says srilankan legend sanath Jayasuriyas
 

ICC द्वारा लगाए गए बैन पर जयसूर्या ने जारी किया अपना बयान, कहा-क्रिकेट के भले के लिए...

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2019, 10:40 IST

आईसीसी ने श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ सनथ जयसूर्या पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से दो साल का बैन लगा दिया है. इस बैन की वजह से वो अब क्रिकेट प्रशासन में भी कोई भी जिम्मेदारी नहीं उठा सकेंगे. गौरतलब है की उन्हें एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन की वजह से दो साल का बैन लगाया गया है. इस बैन के बाद जयसूर्या ने अपना बयान जारी किया हैं.

अपने जारी बयान में जयसूर्या ने कहा है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा लगाए गए दो साल के प्रतिबंध को खेल के भले के लिए स्वीकार करते हैं.  जयसूर्या ने अपने बयान में कहा है कि, "मुझे जो सजा दी गई है, उसे मैं क्रिकेट के प्रति प्यार की खातिर, इसके भले और इसकी ईमानदारी को बनाए रखने के लिए स्वीकार करता हूं."

आप को बता दें कि जयसूर्या पर लगा प्रतिबंध श्रीलंका में क्रिकेट में एसीयू के भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी जांच का एक हिस्सा है. एसीयू ने हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेट के संबंध में एक माफी योजना का आयोजन किया था, जिसके परिणामस्वरूप 11 खिलाड़ी सामने आए थे. जयसूर्या को जिन दो धाराओं के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, उनमें से एक जांच में सहयोग न करने तथा दूसरी समय पर जरूरी दस्तावेज मुहैया न कराने के हैं.

श्रीलंका चयन समिति के पूर्व मुखिया जयसूर्या ने कहा, "एसीयू द्वारा दी गई सजा मेरे द्वारा समय पर मांग न पूरी करने पर दी गई है, जिसमें मैंने जांच में सहयोग नहीं किया था और एसीयू द्वारा मांगे जाने पर अपना सिम कार्ड तथा आईफोन तुरंत उनके सुपूर्द नहीं किया था. यह साफ है कि मेरे ऊपर किसी तरह से भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और आंतरिक जानकारी का गलत उपयोग करने के आरोप नहीं हैं." जयसूर्या ने हालांकि काफी देर बाद सिम कार्ड और आईफोन एसीयू को दे दिए थे.

उन्होंने कहा, "मैं इस बात को दोहराता हूं कि मैंने अपने क्रिकेट करियर में हमेशा खेल की ईमानदारी को बनाए रखा है. मैंने हमेशा अपने देश को पहले रखा है और क्रिकेट को पसंद करने वाली जनता इस बात की सबूत है." इस प्रतिबंध के बाद अब वह 2021 तक क्रिकेट से जुड़ी किसी भी तरह की गतिविधि में भाग नहीं ले सकते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 27 February 2019, 7:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी