Home » क्रिकेट » Delhi Capitals Co Owner question on Virat Kohli Captaincy
 

ऋषभ पंत को मौका ना दिए जाने पर भड़के दिल्ली कैपिटल्स के मालिक, विराट की कप्तानी पर उठाए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 17:15 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian National Cricket Team) अभी विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में न्यूजीलैंड दौरे पर हैं. जहां टीम इंडिया (Team India) ने पांच टी 20 मैचों की सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) को 5-0 से अपने नाम किया लेकिन तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) में उसे 3-0 से हार का मुंह भी देखना पड़ा है. न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली ने टीम में कई प्रयोग किए, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को छोड़कर सभी को कम से कम एक मैच तो खेलने को मिला है. अभी दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) भी खेली जानी है और इस बात की उम्मीद ना के बराबर है कि ऋषभ पंत को टेस्ट मैच में मौका मिलेगा.

विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के बाद से ही धोनी (Dhoni) की जगह ऋषभ पंत को लगातार मौके दिए गए लेकिन पंत इन मौके का फायदा उठाकर टीम मैनेजमेंट का भरोसा जीतने में सफल नहीं हो पाए. ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs Australia ODI Series) के पहले मुकाबले में चोट लगी थी, पंत उस मुकाबले में बाद से ही टीम में अपनी जगह बना पाने में असमर्थ है.

वहीं अब इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का मालिकाना हक जेएसडब्‍ल्यू के पास है. जेएसडब्‍ल्यू के डायरेक्टर और दिल्ली कैपिटल्स के सहमालिक पार्थ जिंदल (Parth Jindal) ने ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड दौरे पर अभी तक एक भी मैच ना खिलाए जाने को लेकर विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किए है.

पार्थ जिंदल ने ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को एक्स फैक्टर बताते हुए कहा,'ऋषभ पंत को सिर्फ बैंच पर बैठाए रखने के लिए न्यूजीलैंड क्यों ले जाया गया? इससे अच्छा तो पंत को घरेलू क्रिकेट या न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेलकर लाभ होता. पंत जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 और तीसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखे जाने का कोई मतलब नहीं था.' गौरतलब हो, ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते है जबकि अश्विन को दिल्ली ने ट्रेडिंग विंडो के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से लिया था.

बात अगर अश्विन की करें तो उम्मीद है कि वो दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम में नजर आएंगे. अश्विन को काफी दिनों से वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि इस दौरान वो टीम इंडिया के लिए लगातार टेस्ट मैच खेल रहे हैं और वो टीम का अभिन्न हिस्सा बने हुए है.

बता दें, भारतीय सीनियर टीम में कौन खिलाड़ी खेलेगा या किस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला इस मामले पर, इसे पहले किसी फ्रेंचाइजी के मालिक ने शायद की किसी ने इस तरह की कोई टिप्पणी की हो. फ्रेंचाइजी के कोच टीम चयन मामलों और खिलाड़ी के प्रदर्शन पर बयान देते रहते हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स का यह बयान काफी हैरान करने वाला है.

किंग्स इलेवन पंजाब को लगा बड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल IPL के शुरूआती मैचों से हुए बाहर

First published: 13 February 2020, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी