Home » क्रिकेट » dhoni becomes the driver of men of the series jaspreet bhumrah against srilanka in five odi series.
 

जानिए क्यों जसप्रीत बुमराह के ड्राइवर बने धोनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2017, 14:21 IST

रविवार को वनडे सिरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में विराट ब्रिगेड ने मेजबान श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टेस्‍ट सिरीज (3-0) के बाद वनडे सिरीज भी 5-0 के साथ क्लीन स्वीप करके नया रिकॉर्ड बना दिया.

धोनी बने ड्राइवर

मैच के बाद टीम इंडिया ने मैदान पर जीत का जश्न बनाया. इस जश्न की अगुवाई धोनी ने की. धोनी ने जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द सिरीज में मिली कार पर पूरी टीम को घूमाया. दरअसल धोनी बुमराह को मिली कार के ड्राइवर बन गए और मैदान के कई चक्कर लगाए. पूरी टीम गाड़ी पर सवार थी, जिसे जहां जगह मिली वह या तो लटक गया या कार के अंदर बैठ गया. 

रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 239 रनों का लक्ष्य रखा .भुवनेश्वर कुमार ने 42 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया.

विराट ने बनाया रिकॉर्ड

भारत ने ये लक्ष्य 46.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि केदार जाधव ने 63 रन बनाए. विराट कोहली वनडे में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में पोटिंग के बराबर पहुंच गए है. विराट कोहली और पोटिंग ने वनडे में 30 शतक लगाए हैं. मास्टर ब्लास्टर सचिन के नाम वनडे में 49 शतक लगाने का रिकॉर्ड है.

गौरतलब है कि  टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में तीन साल में लगातार दूसरी बार श्रीलंका का 5-0 से सूपड़ा साफ किया है. इससे पहले श्रीलंका को भारत ने अपने घर में नवंबर 2014 में 5-0 से ह्वाइटवाॉश किया था.  

First published: 4 September 2017, 14:21 IST
 
अगली कहानी