Home » क्रिकेट » Dhoni might take Army training during India tour to West Indies
 

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नजर नहीं आएँगे धोनी, आर्मी की लेंगे ट्रेनिंग!

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 10:02 IST
(Google Image)

विश्व कप के 12वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद विश्व कप में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया था. इस मैच के बाद जिस व्यक्ति की सबसे ज्यादा चर्चा हुई वो एम एस धोनी है. धोनी को लेकर कहा जा रहा है कि वो जल्द ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. हालांकि खुद धोनी ने अभी तक इस बार में कुछ नहीं कहा है. लेकिन इस दौरान लगातार मीडिया में इस तरह की ख़बरें तैर रही हैं कि धोनी संन्यास के बाद क्या करेंगे.

धोनी को लेकर पहले खबर आई थी कि वो विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे और राजीनीति में एँट्री करेंगे. वहीं उसके बाद ख़बर आई की धोनी वेस्टइंडीज दौरे से पहले संन्यास नहीं लेने वाले है. मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री ने धोनी से कहा था कि जब तक पंत पूरी तरह से उनकी जिम्मेदारी संभालने के लायक नहीं हो जाते तब तक धोनी संन्यास ना ले.

वहीं अब खबरों की माने तो धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ नजर नहीं आने वाले हैं. जब टीम वेस्टइंडीज में मैच खेले रही होगी उस दौरान धोनी आर्मी की कठिन ट्रेनिंग ले रहें होंगे.

दरअसल, बीते दो दिनों से अलग अलग मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि धोनी आने वाले दिनों में 15 दिनों के लिए आर्मी की ट्रेनिंग लेंगे. वहीं एक अन्य रिपोर्ट में धोनी के एक करीबी दोस्त का हवाला देकर कहा गया है कि धोनी सेना में अपनी सेवाएं देना चाहते है और बतौर सैनिक वो सियाचिन में पोस्टिंग चाहते है. इसके अवाला एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में धोनी के मैनेजर का हवाला देकर कहा गया है कि धोनी दो महीने तक सेना की ट्रेनिंग ले सकते है.

बता दें, धोनी टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद पर तैनात हैं और वो आगरा से पैराट्रुपर की भी ट्रेनिंग ले चुके हैं. सेना के लिए धोनी का प्रेम जगजाहिर है ऐसे में अगर धोनी सेना की ट्रेनिंग लेते है तो इसमें कोई आश्चर्य वाली बात नहीं होगी. वहीं धोनी बीते रात अपनी पत्नी साक्षी, बेटी जीवा के साथ विश्व कप के बाद वापस रांची आ चुके है. धोनी शाम 7.50 की फ्लाइट से वह रांची पहुंचे और वहां से वो सीधे रातू के सिमलिया स्थित अपने निवास पर पहुंचे.

वेस्टइंडीज दौरे कोे लेकर आई बड़ी अपडेट, अब इस दिन होगा भारतीय टीम का चयन

First published: 19 July 2019, 10:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी