Home » क्रिकेट » Dia Mirza slams BCCI for Match between India and Bangladesh despite High pollution
 

बढ़े प्रदूषण के बीच दिल्ली में मैच कराए जाने को लेकर दिया मिर्जा ने बीसीसीआई पर निकाली भड़ास

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2019, 23:10 IST

दिल्ली में दीपावली के बाद से ही आवो हवा काफी खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है. वहीं 3 नवंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें दिल्ली पहुंच चूकी है और राजधानी स्थित अरूण जेटली स्टेडियम में अभ्यास कर रही है.

दिल्ली में बढ़े वायु प्रदूषण के कारण जहां एक तरफ लोगों को सांस लेना भी दूभर है ऐसे में मैच आयोजन करवाने को लेकर बीसीसीआी को आलोचनाओं का सामना करना पर रहा है. हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ किया है कि मुकाबला दिल्ली में ही होगा और इसे किसी दूसरी जगह शिफ्ट नहीं किया जाएगा.

वहीं अब दंबग खान के साथ काम कर चुकींं दिया मिर्जा ने बीसीसीआई पर जमकर भड़ास निकाली है. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैैचों की सीरीज के पहले मुकाबले से दो दिन पहले पहले दिया मिर्जा ने ट्विट किया, 'ये वाकई हैरान करने वाला है कि बीसीसीआई ने टी20 मैच कराने के फैसले को कराने का फैसला लिया है जबकि AQI 412 है. इस खतरे को पूरी तरह से नकारकर अपने आप को प्रदूषण में झोंक की वजह से ही हम इस मुश्किल का कोई समाधान नहीं निलाल पा रहे हैं.'

दरअसल, दिल्ली में बढ़े प्रदूषण के कारण बांग्लादेश के तीन खिलाड़ियों को शुक्रवार को मास्क लगाकर अभ्यास करते हुए देखा गया. दिन भर सोशल मीडिया पर लोग दिल्ली में बढ़े वायु प्रदूषण की ही चर्चा करते रहे. वहीं दूसरी तरफ बांगलदेश के कोच ने जो बया दिया उसने सभी को हैरान कर दिया.

कयास लगाए जा रहे थे कि बांग्लादेश के कोच बढ़े प्रदूषण के कारण खेल में आ रही दिक्कतों की बात करेंगे लेकिन उन्होंने इसके उलट कहा कि दिल्ली में प्रदूषण इतना ज्यादा भी नहीं है कि कोई खेल ना पाए. भारत और बांग्लादेश के बीच महज तीन घंटे का होगा हालांकि इस दौरान खिलाड़ियों को दिक्कत आएगी लेकिन यह कििसी खिलाड़ी के मरने जीने वाली बात नहीं होगी.

IND vs BAN: अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा के पांव में लगी गेंद, नेट छोड़कर लौटे वापस

 

First published: 1 November 2019, 23:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी