Home » क्रिकेट » Dimitri Mascarenhas hits 5 Sixes In A Row on Yuvraj Singh in England v India Odi Match in 2007 watch Video
 

Video: जब इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने युवराज सिंह की 5 गेंदों में मारे थे 5 छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 16:04 IST
(File Photo)

साल 2007 में अगस्त-सितंबर के महीने में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौर पर गई थी. इस 7 वनडे मैचों की सिरीज में इंडिया 3-2 से पिछड़ गई थी. इस सिरीज का छठवां मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर था. जहां टीम इंडिया की जीत की उम्मीद इसलिए थीं क्योंकि इंग्लैंड की टीम का स्कोर 49 ओवर में 286 पर 6 विकेट था.

लेकिन इस बीच राहुल द्रविड़ एक फैसले ने सभी को चौंका दिया. दरअसल, द्रविड़ ने किसी तेज गेंदबाज से आखिरी ओवर न कराकर युवराज सिंह से आखिरी ओवर निकलवाने का फैसला कर लिया. 50वें ओवर की पहली गेंद तक ये फैसला सही था क्योंकि युवराज सिंह की ये गेंद खाली चली गई.

इसके बाद जो हुआ वो बेहद हैरान करने वाला था क्योंकि आगे 5 गेंदों पर जो हुआ वो न तो युवराज सिंह ने सोचा होगा और नहीं किसी भारतीय खिलाड़ी और दर्शक ने. दरअसल, देखते ही देखते इंग्लैंड के नंबर आठ के बल्लेबाज(स्पिनर) दिमित्री मास्करेनहास ने युवराज सिंह के पांच गेंदों पर एक के बाद एक लगातार 5 छक्के ठोक ड़ाले.

ये भी पढ़ेंः धोनी जैसा दुनिया में कोई नहीं, यकीन ना हो तो आंकड़े देख लीजिए

टीम इंडिया के आखिरी ओवर फेंकने से पहले इंग्लैंड के स्कोर बोर्ड पर 286 रन का आंकड़ा था जो 5 छक्के पड़ने के बाद 216 रन पर पहुंच गया. उसके बाद से टीम इंडिया के किसी भी कप्तान ने इस प्रथा को खत्म कर दिया कि वह कभी भी आखिरी ओवर स्पिनर से नहीं कराएंगे.

ये भी पढ़ेंः 7 साल बाद फिर से टीम इंडिया के 11 दिग्गज नहीं लगा पाए एक भी 'सिक्स', बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

हालांकि, टीम इंडिया ने ये मैच 2 बॉल रहते 2 विकेट से जीत लिया और सिरीज में 3-3 से बराबरी कर ली. लेकिन आखिरी मैच सात विकेट से हारकर टीम इंडिया सिरीज हार गई. लेकिन गजब की बात ये रही कि जिस मैच में युवराज सिंह को दिमित्री मास्करेनहास ने 5 लगातर छक्के मारे उन्होने ने ही युवी को कॉट एंड बोल्ड किया है.

आप भी देखिए युवी के ओवर में 5 छक्कों का वीडियो

First published: 15 July 2018, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी