Home » क्रिकेट » Dinesh Chandimal, Chandika Hathurusingha and manager Asanka Gurusinha will not part in the two-Test series against South Africa
 

टेस्ट सिरीज से पहले इस टीम को लगा बड़ा झटका, बैन के बाद कोच और कप्तान हुए बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 12:22 IST

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच हुई बॉल टेंपरिंग के मामले में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और प्रबंधक असंका गुरुसिन्हा ने आईसीसी द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया.

अब इस संबंध एक नयी खबर सामने आई है कि श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सिरीज के पहले ही मैच में श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और प्रबंधक असंका गुरुसिन्हा सिरीज से बाहर हैं.

बता दें कि आईसीसी ने चांडीमल, हथुरुसिंघा और असंका पर आईसीसी द्वारा खेल भावना को ठेस पहुंचाने वाले व्यवहार के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3.1 के उल्लंघन का आरोप लगाया था.

बता दें श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अंपायरों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को गेंद को गलत तरीके से चमकाने के कारण पांच रनों की पेनल्टी लगाने और गेंद बदलने का फैसला किया था. जिसके बाद इस मैच में अंपायरों के गेंद बदलने के फैसले पर चांडीमल ने इसका विरोध किया और टीम ने मैदान में उतरने से ही इनकार कर दिया था. फिर लगभग दो घंटे के ड्रामे के बाद बड़ी मुश्किल से मैच शुरू हो सका.

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल को दोेषी पाया गया है. जिसके बाद अब बॉल टेंपरिंग के आरोप में उन्हे तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए निलंबित कर दिया गया.

संत लूसिया टेस्ट के खत्म होने के बाद इस मैच की सुनवाई के दौरान, श्रीलंका टीम प्रबंधन के साथ-साथ मैच अधिकारियों के सामने में प्रूफ के तौर पर वीडियो को रखा गया जिसमें ये दिखाई दे रहा है कि चंडीमल अपने मुंह में कुछ डाल रहे हैं लेकिन उनका कहना है कि उन्हें याद नहीं है वो क्या था.

ये भी पढ़ें: गांगुली ने कोहली दी सलाह, कहा- इस नंबर पर बल्लेबाजी करने से टीम को होगा फायदा

First published: 12 July 2018, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी