Home » क्रिकेट » Dinesh karthik says I am excited but nervous too ahed India vs England Test Series He will comeback after 10 years
 

इंग्लैंड दौरा: धोनी की कप्तानी में कभी टेस्ट मैच न खेलने वाले कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 8:35 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के पूर्व महान कप्तानों में शामिल राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2007 में टेस्ट सिरीज खेली. इस टेस्ट सिरीज की जीत में सबसे बड़ी भूमिका विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने निभाई. अब पूरे 10 साल के बाद उसी विरोधी टीम के खिलाफ दिनेश कार्तिक एक बार फिर से टेस्ट सिरीज खेलने के लिए तैयार हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, साल 2007 के बाद भारत ने इंग्लैंड में कोई टेस्ट सिरीज नहीं जीती है. इस बीच खात बात ये है कि दिनेश कार्तिक 2007 के बाद अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी भी टेस्ट टीम के सदस्य हैं. लेकिन इस बीच कार्तिक ने एक बड़ा बयान दिया है.

दिनेश कार्तिक ने कहा है कि वह अपनी नए टेस्ट सिरीज से पहले नर्वस तो हैं लेकिन उतने ही रोमांचित भी हैं. बता दें कि दिनेश कार्तिक ने हाल ही में जून में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए एकमात्र ऐतिहासिक टेस्ट खेलकर टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी. एक अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सिरीज शुरू होगी.

भारत के नियमित टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के कंधे के ऑपरेशन के कारण टीम से बाहर होने की वजह से दिनेश कार्तिक मौका मिला है. अब दिनेश कार्तिक इस मौके को भुनाने की कोशिश करेंगे. साथ ही आपको जानकार हैरानी होगी कि दिनेश कार्तिक कभी भी एमएस धोनी की कप्तानी में कोई टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं.

File Photo

वहीं, इंग्लैंड में साल 2007 में हुई टेस्ट सिरीज में दिनेश कार्तिक ने लॉडर्स पर 60 रन, ट्रेंट ब्रिज में 77 और ओवल पर 91 रन बनाए थे. इसी का नतीजा था कि टीम इंडिया साल 2007 में टेस्ट सिरीज जीत पाई थी.

फिलहाल दिनेश कार्तिक ने बीसीसीआई टीवी से कहा, "मैं नर्वस हूं और थोड़ा रोमांचित भी. लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं. इंग्लैंड में खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है और बाकी खिलाड़ियों की तरह मैं भी उत्साहित हूं."

उन्होंने कहा, "मुझे इतना पीछे का याद नहीं रहता. मेरी याददाश्त बहुत खराब है. मुझे इतना याद है कि मेरा प्रदर्शन अच्छा था. यह उन कुछ सिरीज में से थी जिसमें तीनों टेस्ट में दोनों टीमों ने समान प्लेइगं इलेवन उतारी थी."

First published: 29 July 2018, 8:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी