Home » क्रिकेट » Dinesh Karthik says MS Dhoni is a topper in university where I am still studying
 

धोनी से तुलना पर बोले दिनेश कार्तिक- वो जिस यूनिवर्सिटी के ‘टॉपर’ हैं, मैं वहां...

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 9:33 IST
(File Photo)

टीम इंडिया में सबसे ज्यादा अंदर बाहर होने वाले दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ निदाहास ट्रॉफी T20 ट्राई सिरीज के फाइनल में भारत को करिश्माई जीत दिलाई. दिनेश कार्तिक ने महज आठ गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाकर देश भर से वाहवाही लूटी है. इस पारी के दौरान सबसे ज्यादा चौंकाने वाली ये रही कि मैच की अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए पांच रन चाहिए, इस दौरान दिनेश कार्तिक ने छक्का लगाकर जीत दिलाई थी.

 

इस पारी के बाद चर्चा का विषय बने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहना है कि जब भी ‘सर्वश्रेष्ठ फिनिशर’ की बात आती है तो वह अभी खुद को विश्वविद्यालय का विद्यार्थी ही मानते हैं जबकि इस मामले में वह टीम इंडिया के ही विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को टॉपर मानते हैं. बता दें कि एमएस धोनी ने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में जीत दिलाई है.

 

File Photo

फिलहाल दिनेश कार्तिक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब धोनी की बात आती है तो मैं अभी विश्वविद्यालय में पढ़ रहा हूं जबकि वह टॉपर हैं. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसका मैं हमेशा अनुसरण करता हूं. उनके साथ तुलना अनुचित होगी.’’

ये भी पढ़ेंः VIDEO: कार्तिक के छक्के के बाद श्रीलकांई दर्शकों ने किया मजेदार नागिन डांस

इस सब के बीच दिलचस्प बात यह है कि दिनेश कार्तिक ने साल 2004 के सितंबर में इंग्लैंड में खेली गई चैंपियन्स ट्राफी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था जबकि एमएस धोनी ने इसके तीन महीने बाद दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय सिरीज में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. 

ICC Tweet

इसके अगले 14 वर्षों में धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान और सीमित ओवरों के सफल क्रिकेटर बने. इधर दिनेश कार्तिक जूझते रहे और मौके दर मौके टीम में आने का इंतजार करते रहे. इसके बारे में दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘‘उनका (धोनी) करियर पूरी तरह से अलग था और मेरा करियर पूरी तरह से अलग है. वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह काफी शर्मीला था. आज वह ऐसा व्यक्ति है जो युवाओं की मदद के लिये खुलकर बोलता है. मेरा मानना है कि इस तरह की तुलना पूरी तरह से अनुचित है.’’

First published: 21 March 2018, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी