Home » क्रिकेट » DJ Bravo announces retirement from West Indies cricket
 

टीम में न चुने जाने से निराश धोनी के इस चहेते ऑलराउंडर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 9:32 IST

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. ब्रावो ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे में नहीं चुने जाने के बाद यह बड़ा फैसला लिया है.

वेस्टइंडीज के लिए साल 2004 में वनडे डेब्यू करने वाले ब्रावो ने आखिरी मैच चार साल पहले 2014 में खेला था. ब्रावो ने वेस्टइंडीज की तरफ से 40 टेस्ट मैच में 2200 रन बनाए हैं जबकि 86 विकेट भी हासिल किए हैं. वनडे क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम 164 मुकबलों में 2968 रन के साथ 199 विकेट हैं.

उन्होंने त्रिनिदाद एंड टोबैगो अखबार को दिए गए एक बयान में कहा, ”आज मैं विश्व क्रिकेट को यह जानकारी देने चाहता हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मट से मैं संन्यास ले रहा हूं. 14 साल तक वेस्टइंडीज के लिए खेलने के बाद अलविदा कहने जा रहा हूं. मुझे आज भी याद है साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में जब लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में मुझे पहली बार मरून कैप दी गई थी. तब जो जज्बा और जोश मेरे अंदर था मैंने उसे पूरे करियर के दौरान बरकरार रखा.”

आगे ब्रावो ने कहा,  ”मैं स्वीकार करना चाहता हूं, एक प्रोफेशनल के तौर पर क्रिकेट बनाए रखने के लिए मैं वही करूंगा जो बाकी लोगों ने पहले किया है. नई पीढ़ी के खिलाड़ियों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ना चाहूंगा.”

गौरतलब है क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संभावित 25 खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में ड्वेन ब्रावो को जगह नहीं दी थी. भारत दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में उनको शामिल नहीं किए जाने से दिग्गज काफी हैरान थे.

First published: 25 October 2018, 10:32 IST
 
अगली कहानी