Home » क्रिकेट » Due to Prithvi Shaw Team India ODI And Test Squad Not Announced
 

पृथ्वी शॉ की वजह से नहीं हुआ है न्यूजीलैंड के खिलाफ वनेड और टेस्ट टीम का ऐलान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 17:17 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाना है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया(Team India) को न्यूजीलैंड(New Zealand) का दौरा करना है. न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया(Team India Tour New Zealand) को पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए पहले रविवार को टीम इंडिया का ऐलान होना था. रविवार को बीसीसीआई(BCCI) ने देर रात टीम इंडिया का ऐलान तो किया लेकिन सिर्फ टी20 सीरीज के लिए. वनडे और टेस्ट सीरीज का ऐलान नहीं किया गया.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ(Prithvi Shaw) के कारण ऐसा किया गया है. मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, रणजी मुकाबले के दौरान अपने कंधे को चोटिल करने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार टीम इंडिया के सेलेक्टर्स कर रहे है. सेलेक्टर्स चाहते हैं कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज की जल्द ही ठीक हो जाए. रिपोर्ट में कहा गया है कि सेलेक्टर्स शॉ को टीम में चाहते हैं जिसके कारण उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

खबरों के मुताबिक, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे(India vs New Zealand ODI Series) और टेस्ट मैचों(India vs New Zealand Test Series) के लिए टीम इंडिया का ऐलान 19 जनवरी को हो सकता है. इसी दिन विराट कोहली(Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी.

पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करने वाले थे जहां वो इंडिया ए के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने वाले थे लेकिन इससे पहले ही वो रणजी मुकाबले में फिल्डिंग के दौरान चोटिल हो गए जिसके कारण वो टीम के साथ न्यूजीलैंड नहीं जा पाए. पृथ्वी शॉ ने बीते साल सितंबर महीने में बीसीसीआई द्वारा लगाए गए आठ महीनों के बैन के बाद वापसी की थी. इसके बाद से पृथ्वी शॉ ने लगातार रन बनाए है. बड़ोदा के खिलाफ खेलते हुए मुंबई के इस बल्लेबाज ने रणजी मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा था.

 

First published: 14 January 2020, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी