Home » क्रिकेट » During the 'Pink One day' against India A viewer get abusive to South African player Imran Tahir, South Africa cricket will look in to the i
 

'पिंक वनडे' के दौरान दर्शक ने इस साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी को दी गाली, मामला दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 14:48 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेले गए चौथे वनडे के दौरान साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर को एक दर्शक ने गालियां दीं. साथ ही इमरान पर नस्लवादी टिप्पणी भी की. बहरहाल क्रिकेट साउथ अफ़्रीका यानी सीएसए ने इस घटना की जाँच कर रहा है.

बता दें कि इमरान ताहिर ने इस कथित घटना की शिकायत स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारियों से की थी. बाद में सुरक्षा अधिकारी उन्हें उस दर्शक की पहचान कराने के लिए साथ लेकर आए थे. सोमवार को साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा वांडरर्स स्टेडियम में हुई इस घटना को लेकर चिंतित है.

 

फिलहाल इस मामले को लेकर इमरान ताहिर ने एक ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में ताहिर ने लिखा है, "सपोर्ट के लिए सभी का शुक्रिया. मैं एक साधारण इंसान हूं जो सभी से प्रेम करने में विश्वास करता है. चाहे सामनेवाला किसी भी देश, रंग या धर्म का हो. मैंने पूरी दुनिया में क्रिकेट खेला है और दोस्त कमाए हैं."

 

वहीं, इस बात को लेकर क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने अपने एक जारी बयान में कहा, "ताहिर ने स्टेडियम सिक्योरिटी से इस घटना की शिकायत की, जिसके बाद ग्राउंड स्टाफ़ के दो लोग उनके साथ गए और उस व्यक्ति की पहचान करके उसे मैदान से बाहर निकाला गया. ताहिर ने उस व्यक्ति के साथ हाथापाई नहीं की. पूरे मामले की जाँच क्रिकेट साउथ अफ़्रीका और स्टेडियम सिक्योरिटी कर रहे हैं."

ये भी पढ़ेंः साउथ अफ्रीका से 'पिंक वनडे' हारी टीम इंडिया लेकिन कोहली ने बनाए ये ' विराट' रिकॉर्ड

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नस्लभेद विरोधी क़ानून के मुताबिक़ किसी भी खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी करनेवाले दर्शक को स्टेडियम से बाहर निकाला जा सकता है या फिर उस पर आपराधिक मुक़दमा भी चलाया जा सकता है.

First published: 13 February 2018, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी