Home » क्रिकेट » dwayne bravo the first player to 3 sixes an over of Jasprit Bumrah in T20 cricket
 

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के हीरो ब्रावो ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 15:19 IST
(IPL Tweet)

आईलीएल 2018 की शुरुआत 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले के साथ हो गई है. दो साल बाद टूर्नामेंट में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई को एक विकेट से हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है.

मैच से पहले किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत इतने रोमांचक मुकाबले के साथ होगी. मैच की हर एक गेंद दर्शकों की धड़कने बढ़ती जा रही थीं. चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के हाथों में से जीत खींच ली. एक समय ऐसा लग रहा था कि मुंबई इंडियंस इस मैच को आसानी से जीत लेगी. लेकिन ड्वेन ब्रावो की तूफानी बल्लेबाजी ने मुंबई को हारने के लिए विवश कर दिया.

ब्रावो ने आक्रामक बल्लेबाजी कर 30 गेंद पर 3 चौके और 7 छक्के लगाते हुए 68 रन ठोंक डाले. ब्रावो ने मुंबई की मजबूत गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं. ब्रावों के सामने मुंबई के सभी गेेंदबाज कमजोर साबित हुए.

दुनिया के डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से मुंबई को काफी उम्मीदें थीं. बुमराह ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर मुंबई को कई बार मैच जितवाए हैं. लेकिन इस मैच में जसप्रीत बुमराह भी मुंबई की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके.आखिरी ओवरों में बुमराह की मंहगी गेंदबाजी की वजह से मुंबई को हार का सामना करना पड़ा.

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम एक समय 118 रनों पर 8 विकेट गंवाकर सघर्ष कर रही थी. ऐसा लग रहा था कि मुंबई इस मैच को आसानी से जीत लेगी, लेकिन ब्रावो ने मुंबई के मुंह से जीत छींन ली.चेन्नई को आखिरी 12 गेंद पर जीत के लिए 27 रन चाहिए थे.

ब्रावो ने पारी का 19वां ओवर लेकर आए मुंबई इंडियंस के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टारगेट कर लिया. ब्रावो ने बुमराह के इस ओवर में 3 छक्के लगाते हुए 20 रन बटोर लिए.

इसके साथ ही ब्रावो T20 क्रिकेट में बुमराह के एक ओवर में तीन छक्का लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले कोई भी बल्लेबाज बुमराह के एक ओवर में तीन छक्के नहीं लगा पाया है.

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी. हालांकि ब्रावो एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए.लेकिन ब्रावो एक खराब शॉट खेल आउट हो गए.इसके बाद केदार जाधव ने चेन्नई को जीत दिलाई.  

First published: 8 April 2018, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी