Home » क्रिकेट » ECB Share Graphics James Anderson Disrespect Indian Flag
 

जेम्स एंडरसन ने किया तिरंगे का अपमान, भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2020, 14:01 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (Pakistan vs England Test Series) के आखिरी मुकाबले के आखिर दिन जैसे ही मेहमान टीम के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) को आउट किया, वैसे ही उन्होंने इतिहास रच दिया. जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 600 विकेट पूरे किए. उनसे पहले कोई भी तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने का कारनामा नहीं कर पाया है. जेम्स एंडरसन की इस उपलब्धी पर क्रिकेट के सितारे उन्हें बधाई दे रहे हैं. हालांकि, इसी जश्न के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket) और जेम्स एंडरसन विवादों में भी गिए गए.

दरअसल, जेम्स एंडरसन के 600 विकेट लेने का कारनामा करने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट (England Cricket) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ग्राफिक्स शेयर किया गया. इस ग्राफिक्स के जरिए यह बताने की कोशिश की गई कि जेम्स ने टेस्ट मैचों में किस टीम के खिलाफ कितने विकेट लिए हैं. लेकिन, इसके साथ विवाद हो गया, क्योंकि ग्राफिक्स में जेम्स एंडरसन उन देशों के राष्ट्रध्वज पर खड़े हुए नजर आ रहे हैं जिसमें भारतीय तिंरगा झंडा भी शामिल है. इस ग्राफिक्स को लेकर सोशल मीडिया पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और जेम्स एंडरसन की जमकर आलोचना हो रही है.


रितविका धार नामक एक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया,"यह पूरी तरह से अपमानजनक है. कैसे आप अपने पैरों के नीचे राष्ट्रीय झंडे लगाकर किसी की उपलब्धि को चित्रित कर सकते हैं. क्या उपलब्धि किसी भी देश की शान से बड़ी है? इसे दिखाने का और भी तरीका है."

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी  लालचंद राजपूत ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा,"यह शर्मनाक है और इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. मुझे लगता है कि यह गलती से हुआ है, इसके पीछे कोई गलत इरादा नहीं था, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को इसपर तुरंत माफी मांग लेनी चाहिए. भारतीयों में इसको लेकर नाराजगी है और कोई भी देश नहीं चाहेगा कि उसके ध्वज को ऐसे अपमानित किया जाए."

ENG vs PAK 3rd Test: जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, टेस्ट में ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले तेज गेंदबाज

First published: 26 August 2020, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी