Home » क्रिकेट » Ehsan Mani has been elected chairman of the PCB Pakistan Cricket Board for a period of 3 years before Asia Cup 2018
 

इमरान खान के PM बनते ही पाकिस्तान क्रिकेट में हुआ बड़ा उलटफेर, एशिया कप से पहले बदला 'कप्तान'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 15:06 IST

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष रहे एहसान मनी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB में एक बड़ा औहदा मिला है. दरअसल, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीसीबी के चेयरमैन को बदल दिया है. इस बदलाव के बाद एहसान मनी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नए चेयरमैन नियुक्त किया गया है.

एहसान मनी को एशिया कप 2018 से पहले तीन साल के लिए निर्विरोध रूप से पीसीबी का चेयरमैन चुना गया है. आपको बता दें, ICC के एक्स-प्रेसिंडेट एहसान मनी पीसीबी के चेयरमैन के खाली पद के लिए नामांकन भरने वाले एकमात्र उम्मीदरवार थे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से एहसान मनी को वोट दिए. बता दें कि एहसान मनी से पहले नजम सेठी पीसीबी के चेयरमैन थे. नजम सेठी ने पिछले ही महीने पीसीबी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था.

अंतरिम चेयरमैन और चुनाव आयुक्त न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) अफजल हैदर की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक हुई. इसके बाद एहसान ने तुरंत प्रभाव के साथ पीसीबी के चेयरमैन का पद संभाल लिया. उन्होंने इसके बाद बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) के सदस्यों के साथ एक छोटी बैठक भी की.

(खबर..IANS के इनपुट के साथ)

First published: 4 September 2018, 15:06 IST
 
अगली कहानी