Home » क्रिकेट » ENG vs IND 2nd Test: middle-order batsman Ollie Pope replaces Dawid Malan and Chris Woakes comes in for Ben Stokes in England's second Test
 

टीम इंडिया की दूसरे टेस्ट से पहले बल्ले-बल्ले, स्टोक्स और मलान हुए टीम से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 18:21 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट एजबेस्टन में खेला गया और पहले टेस्ट मैच में भारत को इंग्लैंड ने 31 रनों के अंतर से हरा दिया. इसके बाद इस सिरीज का अगला मुकाबला 9 अगस्त को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर होगा, इस मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस मैच के लिए ईसीबी ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं, ईसीबी के इस बदलाव से टीम इंडिया को भी फायदा हो सकता है.

बता दें कि इस सिरीज के दूसरे मैच में ईसीबी ने डेविड मलान और बेन स्टोक्स को बाहर कर दिया है. दोनों खिलाड़ियो की जगह टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज ओली पोप और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है. एजबेस्टन में खेले गए मैच में मालन ने खास प्रदर्शन नहीं किया था, इसके बावजूद उन्होंने कुछ कैच भी छोड़े थे जिसमें एक कैच विराट कोहली का भी शामिल था.

कोहली इंग्लैंड टीम के लिए खतरा बन गए थे जिन्हें मैच की पहली इनिंग्स में अादिल राशिद ने आउट किया था इस इनिंग्स में कोहली ने 149 रन की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरी इंनिग्स में कोहली ने 51 रन की पारी खेली थी, इस इनिंग्स में कोहली को बेन स्टोक्स ने LBW आउट किया था.

 

टीम इंडिया के लिए बेन स्टोक्स का प्लेइंग इलेवन से बाहर निकलना खुशखबरी है. बता दे कि पहले टेस्ट मैच में स्टोक्स ने दोनों इनिंग्स में कुल 6 विकेट लिए थे. वहीं, डेविड मलान ने खास प्रदर्शन नहीं किया फिर भी वह मैच की दोनों इनिंग्स में 28 रन बना गए थे. बता दें कि मलान को दोनों इनिंग्स में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने आउट किया था.

ये हैं दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड:जोए रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टूअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, जेम पोर्टर, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स.

ये भी पढे़ं: Video: जब स्टंप उखाड़ने के बाद पाकिस्तान के कप्तान से भिड़ गया था यह भारतीय गेंदबाज

First published: 5 August 2018, 18:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी