Home » क्रिकेट » ENG vs IND, 3rd Test: Rishab Pant becomes the 12th player to start his Test career with a six
 

ऋषभ पंत ने मैदान में उतरते ही किया वो कारनामा जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 11:55 IST

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू में ही कमाल कर दिया है. उन्होंने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पंत डेब्यू मैच में छक्के से खाता खोलने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ ही वो दुनिया के 12वें बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में छक्के के साथ खाता खोला है.

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे सिरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना लिए हैं. पहले दिन कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने अर्धशतक लगाए. हालांकि विराट कोहली शतक से चूक गए. वो 97 रन बनाकर आउट हुए. इस मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने अपना टेस्ट डेब्यू किया है. उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में ही कमाल कर दिया है. पदार्पण टेस्ट खेल रहे ऋषभ पंत ने आखिरी घंटे में शानदार रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया. वह 22 रन बनाकर नाबाद लौटे.

रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पंत डेब्यू मैच में छक्के से खाता खोलने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ ही वो दुनिया के 12वें बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में छक्के के साथ खाता खोला है. रिषभ पंत ने पारी के 78वें ओवर की दूसरी गेंद पर आदिल राशीद को छक्का जड़ अपना खाता खोला. इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट मैच में छक्के के साथ खोलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रिषभ पंत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहले 23 मैचों में 75 छक्के लगाए हैं. इसके साथ ही रिषभ पंत पांचवें सबसे कम उम्र के भारतीय विकेटकीपर हैं.

ये भी पढ़ें- 23वीं बार ये कारनामा करने से चूके विराट कोहली, नॉटिंघम टेस्ट में इंडिया का स्कोर 300 के पार

First published: 19 August 2018, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी