Home » क्रिकेट » Eng vs Ind: Alastair Cook had retirement in mind for six months
 

एलिस्टर कुक के संन्यास लेने पर संस्पेंस किया खत्म, बोले- मैने 6 महीने पहले...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 9:39 IST

इंग्लैंड के महान बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक ने संन्यास की घोषणा कर दी है. भारत के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के बाद वो क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. ऐसे में पांचवें टेस्ट से पहले उन्होंने अपने संन्यास को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने कब क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया था.

संन्यास को लेकर बात करते हुए कुक ने कहा मेरी मानसिक फूर्ती अधिक रही है. मैं हमेशा मानसिक रूप से मजबूत रहा हूं लेकिन अब मेरी मानसिक फूर्ती कम हो रही है और फिर से उस फूर्ती को पाना काफी मुश्किल है. अगर साउथम्प्टन में मैच के बाद सीरीज का फैसला नहीं होता तो वह अपने संन्यास के फैसले को साझा नहीं करते. मै पिछले 6 महीनों से संन्यास के बारे में सोच रहा था. मैने साउथम्पटन टेस्ट के दौरान कप्तान जो रूट और कोच ट्रेवर बेलिस को अपने फैसले के बारे बता दिया था.

इस दौरान उन्होंने एक किस्सा बताते हुए  कहा कि सच कहूं तो मेरे एक दोस्त ने यह जानने के लिए मुझे फोन किया कि मैं जिंदा हूं क्योंकि हर कोई ऐसे बात कर रहा जैसे मैं जिंदा नही हूं. जब आप अपने बारे में बहुत अच्छी बातें सुनते है तो अच्छा लगता है. हाल में ही जब मैं गाड़ी चला रहा था और किसी ने मुझसे खिड़की के शीशे को नीचे करवा कर कहा कि ‘बहुत बहुत धन्यवाद’. यह मेरे अच्छे पलों में से एक है.  उम्मीद है कि अलविदा कहने से पहले इस सप्ताह मैं कुछ रन बना सकूं. 

First published: 6 September 2018, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी