Home » क्रिकेट » ENG vs IND: KL Rahul becomes the first player to score two centuries while chasing in T20I history
 

ENG vs IND: केएल राहुल ने T20 में ठोकी दूसरी सेंचुरी और अपने नाम किया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 8:52 IST

टीम इंडिया के लिए शानदार खिलाड़ी बनकर उभर रहे केएल राहुल के लिए बैंटिंग ऑर्डर का नंबर मायने नहीं रखता. ऐसा उन्होंने मंगलवार की रात मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले T20 मुकाबले में कर दिखाया है. इसके बाद से ही केएल राहुल को कमाल के लाजबाव राहुल कहा जा रहा है.

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले T20 मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक लगाकार टीम को जीत दिलाई है. इसी के साथ केएल राहुल ने T20 का नया इतिहास रच दिया है. दरअसल, केएल राहुल ने T20 में चेज करते हुए दूसरा शतक लगाया है. इससे पहले दुनिया का कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है.

ये भी पढ़ेंः ENG vs IND: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को मात देकर रचा इतिहास, तोड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भले ही T20 इंटरनेशनल में दो शतक लगाने के मामले में केएल राहुल ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एरोन फिंच और न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज बैंडन मैक्कलम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इस बीच T20 क्रिकेट में केएल राहुल का स्ट्राइक रेट 155.68 है.

आपको बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रही 3 मैचों की T20 सिरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने मेजबान को 8 विकेट से मात देकर अपना शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया है. विराट कोहली की अगुवाई में खेले गए इस T20 मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर इंग्लैंड में T20 में जीत का सूखा खत्म कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः कोहली ने T20 में बनाया नया रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

इस मुकाबले में टीम इंडिया का एक गेंदबाज हाबी रहा तो वहीं बल्लेबाजी के दौरान एक बल्लेबाज ने इंग्लैंड का काम तमाम कर दिया था. दरअसल, गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने पांच विकेट झटके तो वहीं केएल राहुल के बल्ले से शानदार शतक निकला. इस मैच में कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच मिला.

First published: 4 July 2018, 8:52 IST
 
अगली कहानी