Home » क्रिकेट » Eng vs Ind: team india and england cricket team full squad for England vs India, 1st T20I
 

Eng vs Ind: मैच देखने से पहले जान लें कोहली की 'विराट' सेना किस तरह से है तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 19:11 IST
(BCCI)

जिस मुकाबले का टीम इंडिया को इंतजार था वह अब कल होने वाला है इस मुकाबले के टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. बहुत ही फेर बदल के बाद कल के मुकाबले लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. इस समय दोनों टीमें शानदार फॉर्म में है.

जहां भारत ने आयरलैंड को दो T20 मैचों की सिरीज में 2-0 से मात दी थी तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने जोस बटलर के दम पर ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 5-0 से हराया था. वहीं, इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया में अब दो नए खिलाड़ी शामिल हो गए हैं.

अगर भारत की बल्लेबाजी की बात की जाए तो रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और टीम के कप्तान विराट कोहली हैं. वहीं, गेंदबाजों में टीम के पास युजवेंद्रा चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव हैं.

टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ हुए मैच में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का अहम रोल रहा था. इसके बाद अगर इंग्लैंड की टीम की बात की जाए तो टीम में जोस बटलर जैसा दिग्गज बल्लेबाज है जिसने ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम को वनडे सीरीज में 5-0 से हराने में तूफानी पारी खेली थी और इनके साथ ही इस टीम में जोए रूट हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती गई वनडे सिरीज के लिए प्लेयर ऑफ द सिरीज भी चुना गया था.

 भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, सुरेश रैना, युजवेंद्रा चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार और उमेश .

इंग्लैंड टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बयर्सटो, जैक बाल, जोस बटलर, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, लियमा प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय और डेविड विले.

ये भी पढे़ं: लगातार 9 मैच हारकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चखा जीत का स्वाद, पाकिस्तान के खिलाफ T20 में रचा इतिहास

First published: 2 July 2018, 19:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी