Home » क्रिकेट » Eng vs Ind: With the series lost, what changes must India make for the final Test?
 

आखिरी टेस्ट मैच जीतने के लिये कोहली को करना होगा द्रविड़ के इन 'चेलों' पर भरोसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 11:27 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में टेस्ट सिरीज का आखिरी टेस्ट मैच से खेला जाएगा. टेस्ट सिरीज में पहले से अजेय बढ़त बना चुकी है. वहीं भारत के पास भी इस  मैच में खोने को कुछ नहीं बचा है. ऐसे में विराट कोहली इस मैच में अपने निर्णय से इंग्लैंड को हैरान कर सकते हैं.तो आइये जानते है कि आखिरी टेस्ट मैच में विराट कोहली टीम में क्या बड़ा बदलाव कर सकते हैं:

आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया सलामी जोड़ी में बड़ा बदलाव कर सकती है. आखिरी टेस्ट मैच में कोहली धवन की जगह पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल कर सकते है. शॉ का रिकॉर्ड इंग्लैंड में अच्छा रहा है और वो इस समय बेहद शानदार फॉर्म में हैं. उनके जोड़ीदार के रूप में ऋषभ पंत को भेजा जा सकता है.इस दौरान कप्तान और कोच पंत को खुलकर खेलने को बोल सकते हैं.

वहीं नंबर तीन के रूप में पुजारा नज़र आएंगे,जबकि इस सिरीज में खुद को दुनिया का बेस्ट बैट्समैन साबित कर चुके विराट कोहली चौथे नंबर पर नज़र आएंगे. उनका साथ देंगे टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे  टीम में नंबर 6 की भूमिका में करुण नायर को भेजा जा सकता है. नायर भारत के दूसरे बल्लेबाज़ जिन्होंने टेस्ट मैच में 300 रन बनाये है.

यह भी पढ़े:वर्ल्ड कप के हीरो रहे इस दिग्गज प्लेयर ने किया संन्यास का ऐलान, अब कौन संभालेगा ये जिम्मेदारी

इसके अलावा ओवल के विकेट को ध्यान में रख कर कोहली इस मैच में जडेजा को टीम में शामिल करना चाहेंगे. वहीं अगर अश्विन चोट से उभर जाते है तो उन्हें टीम में मौका मिलना चाहिए वरना उनकी जगह हार्दिक को टीम में शामिल किया जा सकता है. जब इस सीरीज में 100 से ज्यादा ओवर कर चुके शमी और इशांत में से किसी एक को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में उनकी शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल जा सकता है. वहीं उनके साथ बुमराह देंगे. 

यह भी पढ़े: टीम इंडिया में फिर छिड़ी कोल्ड वार, ये 2 खिलाड़ी हुए आमने-सामने

संभावित 11: पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर

First published: 5 September 2018, 11:27 IST
 
अगली कहानी