Home » क्रिकेट » ENG vs PAK 2nd Test: Fawad Alam Gone For Duck After Waiting for 11 years
 

ENG vs PAK 2nd Test: पाकिस्तानी बल्लेबाज को 10 साल 259 दिन बाद मिला था मौका, हुआ शून्य पर आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2020, 22:54 IST

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (Pakistan vs England Test Series) का दूसरा मुकाबला साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि, उसका फैसला सही साबित नहीं हुआ और पिछले मैच में शतक लगाने वाले शाम मसूद इस मैच में 1 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए.

इसके बाद कप्तान अजहर अली ने सलामी बल्लेबाज आदिब अली के साथ मिलकर पाकिस्तानी पारी को संभाला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी हुई. इन दोनों बल्लेबाजों ने लंच के बाद वापस खेलना शुरू किया. लेकिन जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड को वापसी करवाई और पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली को पवेलियन की राह दिखाई. अजहर अली 20 रन बनाकर आउट हुए.


कप्तान के आउट होने के बाद बाबर आजम क्रीज पर आए और उन्होंने पाकिस्तानी पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि, इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की. जहां पाकिस्तानी टीम ने सिर्फ 2 विकेट गंवाते हुए 100 रन बना लिए थे, 125 के स्कोर तक आते आते उसके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे और इसमें फवाद आलम भी शामिल थे. 

फवाद आलम को करीब 11 साल बाद पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था. यह मैच उनके लिए काफी यादगार था, लेकिन वो पहली पारी में मात्र चार गेंद खेल सके और बिना खाता खोले ही पवेलियन वापल लौट गए.

फवाद आलम आखिरी बार साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए टेस्ट मैच में नजर आए थे और उसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे थे. इस दौरान पाकिस्तानी टीम ने 88 मैच खेले हैं. ऐसे में वो पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी के दो मैचों के बीच सबसे अधिक अंतर वाली लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए.

बाग अगर मैच की करें खबर लिखे जाने तक मैच बारिश के कारण रूका हुआ था. 45 ओवर के खेल के बाद पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अभी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान हैं. बाबर आजम ने 25 रन बनाए हैं जबकि रिजवान 4 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 IPL 2020: चेन्नई रवाना होने से पहले धोना का हुआ था कोरोना का टेस्ट, आई ये रिपोर्ट

जावेद मियांदाद ने दिया बड़ा बयान, बोले- इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट को कर दिया बर्बाद

First published: 13 August 2020, 22:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी