Home » क्रिकेट » ENG vs PAK 3rd Test: Azhar Ali fifth Pakistan batsman to 6000 Test runs after
 

ENG vs PAK 3rd Test: पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने किया कमाल, हासिल किया खास मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2020, 20:40 IST

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (Pakistan vs England Test Series) का तीसरा और निर्णायक मुकाबला साउथैम्पटन में खेल जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष दिखाया और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. इस पारी के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 6 हजार रन पूरे किए और इसी के साथ ही उन्होंने एक खास मुकाम हासिल किया.

टेस्ट में 6 हजार रन बनाने वाले पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज


पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन जैसे ही जोफ्रा आर्चर के आठवें ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाया, वैसे ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे कर लिए. पाकिस्तान के लिए अभी तक चार खिलाड़ी ही टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार और उससे अधिक रन बनाने में सफल हुए है. पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले जावेद मियांदाद ने 6 हजार रन बनाने का कारनामा किया था. वहीं उनके बाद इंजमाम उल हक, मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान ही यह खास मुकाम हासिल कर पाए है.

इतना ही नहीं इस मैच में अजहर अली ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. साल 2018 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान/यूएई से बाहर हुए किसी टेस्ट मैच में वो अर्धशतक या उससे अधिक रन बनाने में सफल हुए हो.

पहले दो दिनों का खेल

बता दें, सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. इंग्लैंड ने जैक क्रॉली की 267 और जोस बटलर की 152 रनों की पारी के दम पर 8 विकेट पर पहली पारी 583 रन बनाकर पारी घोषित की थी. इसके जवाब में पाकिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही और टीम ने 30 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे. हालांकि, इसके बाद कप्तान अजहर अली और फव्वाद आलम ने टीम की पारी को संभाला. खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन के टी ब्रेक से पहले तक पाकिस्तान टीम 158 रन बनाने में सफल हो चुकी है और वो अभी भी 425 रन पीछे हैं. मोहम्मद रिजवान 22 रन तो अजहर अली 82 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ENG vs PAK 3rd Test: इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

First published: 23 August 2020, 20:23 IST
 
अगली कहानी