Home » क्रिकेट » Eng vs Pak: Pakistan cricket team beat England in lords by 9 wickets and lead series 1-0
 

ENG vs PAK: लॉडर्स में पाक ने इंग्लैंड को पीटा, सिरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 18:58 IST
(Cricbuzz)

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नौ विकेट से हराकर शृंखला में 1-0 की बढ़त बनायी है. इसके साथ ही सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्‍तानी टीम ने इस शानदार जीत के सहारे दो टेस्‍ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में पाकिस्‍तान के लिए दोनों पारियों में चार-चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्‍मद अब्‍बास मैन ऑफ द मैच रहे. इंग्लैंड ने खेल के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में चार विकेट 25 गेंदों का सामना करके गंवाये और टीम 242 रन पर ही आउट हो गयी.

इंग्लैंड ने खेल के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में बाकी बचे चार विकेट 25 गेंदों का सामना करके गंवाये और उसकी टीम 242 रन पर आउट हो गयी. इसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिये 64 रन का लक्ष्य मिला और पाकिस्तान की टीम ने लंच से पहले ही एक विकेट पर 66 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने पहली इनिंग में 10 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने दस विकेट के नुकसान पर 363 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: IPL 2018 : हैदराबाद के खिलाफ भज्जी खेलेंगे अपना आखिरी मैच? संन्यास के सवाल पर दिया ये बड़ा बयान

जिसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 242 रन बनाए और जिसके बाद पाकिस्तान की टीम ने 12.4 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाकर जीत हासिल की. इंग्लैंड की यह पिछले दस टेस्ट मैचों में सातवीं हार है और इस सिरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार को हैंडिग्ले में खेला जाएगा. 

First published: 27 May 2018, 18:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी