Home » क्रिकेट » Engaland vs India: Gavaskar reminds Shastri of India’s past overseas record
 

रवि शास्त्री के बयान पर सुनील गावस्कर को आया गुस्सा, सुनाई जमकर खरी-खोटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 9:04 IST

इंग्लैंड सिरीज में हार के बाद के रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों का समर्थन किया था. इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि उनकी टीम का विदेशी रिकॉर्ड पिछले 15-20 सालों की टीमों की तुलना में बेहतर है.जिसके बाद भारत के महान बल्लेबाज़ सुनील गवास्कर ने रवि शास्त्री को जमकर लताड़ा है.

रवि शास्त्री के बयान पर सुनील गावस्कर ने कहा कि मैं यही कह सकता हूं कि लंबे समय से कोई भी भारतीय टीम श्री लंका में नहीं जीती है, लेकिन हम वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड में जीते थे, हमने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच जीते थे. पिछली बार भारत ने 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं यही कह सकता हूं कि 1980 के दशक में टीमों ने इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में जीत दर्ज की थी. राहुल द्रविड़ ने भी वेस्ट इंडीज में 2005 में और 2007 में इंग्लैंड में सीरीज जीती थी. जब भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका को उसकी सरजमीं पर हराया था तो वह टीम के कप्तान थे. द्रविड़ को उनकी कप्तानी और टीम की जीत में बहुत ही कम श्रेय दिया जाता है. विदेशों में जीत दर्ज करने वाली काफी टीमें रही हैं.

टीम के बल्लेबाज़ों की भी आलोचना करते हुए कहा कि फुटवर्क की कमी से भारतीय बल्लेबाजों को नुकसान हुआ, वे मोइन अली के खिलाफ गेंद को ठीक से नहीं खेल पा रहे थे. ऐसा सफेद गेंद के क्रिकेट की अधिकता से होता है. वनडे में आपके लिए चार स्लिप नहीं होतीं, जब तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो आप हिट कर सकते हो.

First published: 7 September 2018, 8:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी