Home » क्रिकेट » England accused of poaching after rule change boosts Jofra Archer prospects
 

वर्ल्ड कप जीतने की चाह में इंग्लैंड ने बदल डाले नियम, दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज़ करेगा डेब्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2018, 16:47 IST

जोफ्रा आर्चर अगले साल होने वाले विश्व कप और एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन सकते हैं. आर्चर को यह मौका इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा अपने टीम में खेलने की योग्यता वाले नियम में बदलाव करने के बाद मिल सकता है.


वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी ने बैठक में अपने रेजिडेंशियल नियम में बदलाव किया है. पहले इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए खिलाड़ी को सात साल इंग्लैंड में गुजराने होते थे जिसे बोर्ड ने कम कर तीन साल कर दिया है.

आर्चर 2015 में इंग्लैंड आए थे और तब से वह इंग्लैंड की काउंटी ससेक्स से खेल रहे हैं. आर्चर मूलत: वेस्टइंडीज के बारबाडोस से हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेला है.

ईसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है उसने देश में बाहर से आए खिलाड़ियों के लिए नियमों में बदलाव किए हैं. यह बदलाव एक जनवरी से 2019 से लागू होगा. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आर्चर ने लिखा की हो सकता है और नहीं भी, लेकिन मैं अपने परिवार वालों के सामने पदार्पण कर खुश होऊंगा.

आप को बता दे कि जोफ्रा ने बिग बैश में अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा था. इस दौरान उन्होंने लगातार 145km/h से ज्यादा की रफ़्तार से गेंदबाज़ी की थी. इसके अलावा उनकी लोअर आर्डर भी उनकी विस्फोटक बल्लेबाज़ी की वजह से लीग क्रिकेट में उनके नाम का बोलबाला बोल रहा है.

First published: 30 November 2018, 16:44 IST
 
अगली कहानी