Home » क्रिकेट » England all out on 246 runs against India in 4th Test at Southampton Jasprit Bumrah takes 3 wickets
 

India vs England: बुमराह, शमी और इशांत के चक्रव्यूह में फंसा इंग्लैंड, इतने रन पर गिरे सभी विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2018, 22:57 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 246 रन पर ऑलआउट हो गई है. साउथेम्प्टन में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी लेकिन जसप्रीत बुमराह ने एक रन पर ही इंग्लैंड को पहला झटका दे दिया था.

पहले दिन के खेल के आखिरी सत्र से पहले इंग्लैंड की पूरी पारी सिमट. इंग्लैंड ने पहली पारी में 76.4 ओवर बल्लेबाजी की, जिसमें पूरी टीम कुलमिलाकर 246 रन बना सकी. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन ऑलराउंडर सैम कुरन ने बना. कुरन ने इंग्लैंड के लिए 78 रन की बेशकीमती पारी खेली.

सैम कुरन के अलावा मोइन अली ने 40 रनों का योगदान दिया. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा बेन स्टोक्स ने 23 और जोस बटलर ने 21 रन की पारी खेली. इस दौरान केवल सैम कुरन ही रंग में दिखे और उन्होंने टीम को 250 रन के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई नहीं तो इंग्लैंड के लिए 100 रन भी बनाना मुश्किल था.

वहीं, इंडिया की ओर से स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट चटकाए. इनके अलावा मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और आर अश्विन के खाते में दो-दो विकेट गए, जबकि एक विकेट हार्दिक पांड्या को मिला. अब देखना ये होगा कि भारतीय टीम इस पिच पर किस तरह की बल्लेबाजी करती है. 

बता दें कि इस सिरीज के अब तक हुए तीन मुकाबलों में दो मुकाबले मेजबान इंग्लैंड ने जबकि तीसरा मुकाबला टीम इंडिया ने जीता है. भारत ने नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बड़ी जीत हासिल की थी. वहीं, अब दोनों टीमों की नजरें इस मैच को जीतने पर होंगी क्योंकि एक टीम को सिरीज जीतनी है तो दूसरी को बराबरी पर लानी है.

ये है इस टेस्ट की प्लेइंग इलेवन

इंडिया- शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड- एलिस्टर कुक, कीटन जेनिंग्स, जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरेन, बेन स्टोक्स और आदिल राशिद.

First published: 30 August 2018, 22:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी