Home » क्रिकेट » England All Rounder Ben Stokes Refuse to take New Zealander of The Year award
 

बेन स्टोक्स ने 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड' का सम्मान लेने से किया इंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 23:25 IST

इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जीताने वाले बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड का सम्मान लेने से इंकार कर दिया है. बता दें, बेन स्टोक्स को इससे पहले न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. हालांकि बेन ने इस दौरान यह भी साफ किया कि इस सम्मान को पाने वाले के असली हकदार न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियसन है, जिन्होंने न्यूजीलैंड को दूसरी बार विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पहुंचाया था.

बता दें, बेन स्टोक्स विश्व कप के 12वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में क्रीज पर उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब इंग्लैंड के चार बल्लेबाज पवेलियन लौैट गए थे. बेन ने क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की और इंग्लैंड को जीत की ओर ले गए. बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी के दम पर ही इंग्लैंड इस मुताबले को टाई कराने में सफल हुआ था जिसके बाद मैच का निर्णय निकालने के लिए सुपर ओवर किया गया था, वो भी टाई हुआ इसके बाद इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री मारने के आधार पर विश्व विजेता घोषित कर दिया गया था.

इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले बेन स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था. जिस कारण न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के अधिकारियों ने केन विलियमसन के साथ उन्हें भी इस सम्मान पाने के लिए नामिनेट किया था.

इंग्लैंड के एयरपोर्ट पर हुआ पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम का अपमान

विश्व कप के दौैरान मात्र चार घण्टे सोता था इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, फाइनल मुकाबलें में लिए थे तीन विकेट

First published: 23 July 2019, 23:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी