Home » क्रिकेट » England announce playing Eleven for First Match of Ashes Series
 

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले जोफ्रा आर्चर को एशेज सीरीज के पहले मैच में नहीं मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2019, 22:24 IST

इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले जोफ्रा आर्चर को एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में जहग नहीं मिली है. इंग्लैंड टीम ने पहले पहले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.  वहीं जेम्स एंडरसन ने चोट से उभरने के बाद इंग्लैंड टीम में वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह क्रिस वोक्स  को शामिल किया गया है.

जोफ्रा आर्चर को पहले टेस्ट में जगह नहीं मिलने पर टीम के कप्तान जो रूट ने बताया कि,'जोफ्रा आर्चर गंभीर चोट से उबरे हैं, जब वो पूरी तरह फिट होंगे तभी उन्हें मौका दिया जाएगा.'

दरअसल, इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने काफी सोच समझकर मौका दिया है. पहला जोफ्रा आर्चर को आराम के लिए थोड़ा और समय मिल जाएगा. दूसरा कारण एक और है. क्रिस वोक्स अच्छी गेंदबाजी के साथ साथ अंत में आकर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. वहीं आयरलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए 6 बल्लेबाजों को पलेवियन की राह दिखाई थी. इस सीरिज़ के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत हो रही है ऐसे में इंग्लैंड पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना चाहती है.

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन: रॉरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट, जो डेनली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

First published: 31 July 2019, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी