Home » क्रिकेट » England batsman jason roy makes history to became the first player to get out like this.
 

वीडियो: इंग्लैंड के जेसन रॉय ने इस तरह आउट होने का बनाया शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड!

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2017, 17:43 IST

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जेसन रॉय के शर्मनाक तरीके से आउट होने के कारण साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार रात यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज में एक-एक से बराबरी पर आ गई है.

एेसे आउट हुए जेसन रॉय

 

जेसन रॉय टॉन्टन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 में अॉब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 16वें ओवर की पहली गेंद क्रिस मॉरिस ने फेंकी थी. लियाम लिविंगस्टोन ने यह गेंद बैकवर्ड पॉइंट की दिशा में खेल दी, जहां एंडी फेलुक्वेयो ने गेंद पकड़ कर नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर फेंकी. रॉय पिच के बीच तक आ चुके थे, तभी उन्हें लिविंग स्टोन ने वापस भेजा. इसी बीच बॉल रॉय के जूतों पर लगी और साउथ अफ्रीकी टीम ने अॉब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड की अपील कर दी और अंपायर माइकल गॉफ ने इसे तुरंत डेड बॉल करार देकर नॉट आउट दे दिया.

थर्ड अंपायर ने रिप्ले में इसे चेक करने के लिए काफी समय लिया. रिप्ले से पता चला कि रॉय को अपनी दिशा बदलने से पहले फील्डर को देखना चाहिए था. इसके बाद थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया. रॉय के ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट होते ही उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया, क्योंकि टी-20 में इस तरह से आउट होने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के इस दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान इंग्लैंड को तीन रनों से हरा दिया.  जेसन रॉय का विकेट मैच में टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 174 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड की टीम 6 विकेट पर 171 रन ही बना सकी.

First published: 24 June 2017, 17:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी