Home » क्रिकेट » England Ben Stoke Create History Took Five Catches Against South Africa
 

बेन स्टोक्स ने फिर मचाया धमाल, इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया आज तक ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 20:06 IST

इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स(Ben Stokes) अभी इंग्लैंड(England Cricket Team) के लिए किसी चमकते तारे से कम नहीं है. इंग्लैंड का यह खिलाड़ी बीते कुछ दिनों से इंग्लैंड को लगातार जीत दिला रहा है. पहले इस खिलाड़ी ने विश्व कप का 12वां संस्करण टीम के नाम करवाया फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए एशेज सीरीज में धमाकेदार शतक लगाकर इंग्लैंड को सीरीज हारने से बचाया. वहीं अब इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने अपनी फिल्डिंग से कोहराम मचा के रखा है.

इंग्लैंड अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है. इस मुकाबले की पहली पारी के दौरान बेन स्टोकस ने अपनी फिल्डिंग से सभी को प्रभावित किया. इस मैच के दौरान उन्होंने कुल 5 कैच पकड़े. इसी के साथ ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जो शायद इंग्लैंड को कोई खिलाड़ी इससे पहले तक नहीं कर पाया है.


इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने इस मैच में जुबैर हमजा, अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस, वेनडर दुसैं, ड्वेन प्रिटोरियस और एनरिच नोर्तजे का कैच लपका. इसी के साथ ही बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच की किसी एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बने. इंग्लैंड ने साल 1877 से टेस्ट मैच खेलना शुरू किया था लेकिन आज तक उसका कोई खिलाड़ी टेस्ट मैच की एक पारी में पांच कैच नहीं लपक पाया है.

टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स से पहले भी कुछ खिलाड़ी एक टेस्ट मैच की एक पारी में पांच कैच लपकने में सफल हुए है. टेस्ट मैच में अभी तक11 खिलाड़ी ये कारनामा कर चुके है. जबकि टेस्ट मैच की एक पारी में पांच कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के विक रिचर्डसन ने 1936 में यह कारनामा किया था.

बता दें, दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम इस मुकाबले में कैच आउट हुई है. दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम पहली पारी में 223 रन बनाने में सफल रही. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट हासिल किए.

कपिल देव ने पहली बार खोला 'नटराज शॉट' का राज, बताया ये बल्लेबाज खेलता है बेहतर

First published: 5 January 2020, 19:47 IST
 
अगली कहानी