Home » क्रिकेट » England Ben Stokes Nominated For New Zealand Of the Year award
 

न्यूजीलैंड के मुंह से जीत छीनने वाले बेन स्टोक्स को मिलेगा न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर का अवार्ड!

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 16:10 IST

विश्व कप के फाइनल मुकाबले में 84 रनों की पारी खेलकर न्यूजीलैंड के हाथों से जीत छीनकर ले जाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड ऑफ द इयर अवार्ड के लिए नोमिनेट किया गया है. उनके अलावा न्यूजीलैंड को दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में ले जाने वाले कप्तान केन विलियमसन को भी इस सम्मान के लिए नामिनेट किया गया है.

विश्व कप के फाइनल मुकाबले में बेन जब बल्लेबाजी करने आए थे तब इंग्लैंड के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद बेन से क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की और इंग्लैंड की जीत की तरफ ले गए. मैच के अंतिम ओवर में उनकी बल्लेबाजी के कारण ही इंग्लैंड मुकाबले को टाई कराने में सफल रहा था. वहीं सुपर ओवर में इंग्लैंड ने 15 रन बनाए थे, बेन से सुपर ओवर में तीन गेंदों पर 8 रन बनाए थे. हालांकि सुुपर ओवर भी टाई रहा था और ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड को विश्व विजेता घोषित किया गया.

उल्लेखनीय हो, बेन का जन्म न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुआ था और जब वो 12 साल के थे तब उनके पिता इंग्लैंड आकर बस गए थे. कुछ सालों के बाद बेन स्टोक्स के पिता वापस अपने वतन लौटे लेकिन बेन इंग्लैंड में ही बसकर रह गए.

वहीं न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के चीफ जज कैमरन बेन्नेट ने बेन स्टोक्स के नोमिनेशन पर कहा,'स्टोक्स ने भले ही न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेला है, लेकिन क्राइस्टचर्च में पैदा होने और वहां उनके माता-पिता के रहने के कारण कई कीवी लोग हैं जिन्हें लगता है कि हम उन्हें अभी भी पा सकते हैं.'

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की कप्तानी में टीम दूसरी बार विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची. न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप में काफी बेहतर खेल दिखाया लेकिन उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिला और वो फाइनल मुकाबला हार गए. वहीं केन के लिए बेन्नेट ने कहा, 'जिस तरह से विलियमसन ने फाइनल की निराशा के बीच खुद को संभाले रखा और पूरे वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड को लीड किया वह काबिलेतारीफ है.'

गौतम गंभीर बोले- धोनी की जगह इन खिलाड़ियों को मिले टीम इंडिया में जगह

First published: 19 July 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी