Home » क्रिकेट » England Bowler james anderson says virat kohli is lying on his performance on england tour
 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने विराट कोहली को बताया झूठा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 19:07 IST
(Filephoto)

टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर T20 सिरीज को जीत लिया, इसके बाद वह वनडे सिरीज में हार गई. इस दौरे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, अपने प्रदर्शन के इस पर कोहली ने एक बयान दिया था. कोहली ने हाल ही में बयान दिया था कि जब तक टीम इंडिया जीत रही है तब तक उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह रन बना रहे हैं या नहीं. इस बयान के बाद अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें झूठा करार दिया है.

एंडरसन ने कहा, "कोहली को लगता है कि जब तब भारत जीत रहा है तब तक अगर वह रन नहीं बनाते तो यह मायने नहीं रखता तो वो झूठ बोल रहे हैं. भारत में यहां जीतने के लिए बेशक यह मायने रखता है, विराट अपनी टीम के लिए रन बनाने के लिए बेताब होगा, जैसा कि आप कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में से एक से उम्मीद करते हो."

बता दें कि एंडरसन का कोहली के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने 2014 के दौरे में 6 पारियों में चार बार कोहली को आउट किया था. कुल मिलाकर टेस्ट मैचों में एंडरसन कोहली को पांच बार आउट कर चुके हैं.

 

गौरतलब है कि कोहली इंग्लैंड में साल 2014 में पांच टेस्ट मैचों में 134 रन ही बना पाए थे जो टेस्ट क्रिकेट में उनके सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है. इसके बाद कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 की घरेलू सिरीज के दौरान भारत को 4-0 से सिरीज बी जिताई थी. इस दौरान कोहला पांच टेस्ट में 655 रन बनाने में सफल बल्लेबाज रहे थे. वहीं, एंडरसन 2016 के भारत दौरे में तीन टेस्ट में चार विकेट ही हासिल कर पाए थे.

पांच टेस्ट मैचों की सिरीज को लेकर एंडरसन ने कहा, "आज क्रिकेटर मैच फुटेज देखकर ही नहीं, बल्कि अतीत के अनुभव से भी सीखते हैं, इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि कोहली के स्तर के बल्लेबाज ने यहां पिछली सीरीज (2014 में) से सीखा होगा. मुझे यकीन है कि वह अपने खेल के विशिष्ट पहलुओं पर कड़ी मेहनत कर रहा होगा और इससे उसके तथा सिर्फ मेरे ही नहीं बल्कि उसके और हमारे बाकी गेंदबाजों के बीच संघर्ष काफी रोमांचक होगा. इंग्लैंड में फिलहाल काफी गर्मी है और आगामी सीरीज में हालात भारत के अधिक अनुकूल हो सकते हैं."

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका टूर के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, कप्तान बदला

First published: 23 July 2018, 19:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी