Home » क्रिकेट » England captain Eoin Morgan has said that he is ready to go out to win the team in the World Cup
 

अब अपने देश को वर्ल्डकप जिताने के लिए टीम से बाहर निकलने को तैयार है ये दिग्गज खिलाड़ी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 10 October 2018, 11:59 IST

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि अगर उनके बाहर जाने से टीम के अगले साल होने वाले विश्व कप में जीत की संभावनाएं प्रबल होती हैं तो वह अपने आप को टीम से बाहर करने को तैयार हैं. इंग्लैंड का 2015 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेले गए विश्व कप में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, लेकिन इसके बाद मोर्गन ने टीम में एक नई जान फूंकी है और सकरात्मक रास्ते पर ले कर आए हैं और एक ऐसी टीम बनाई है जो विश्व कप की दावेदार मानी जा रही है. 

मोर्गन ने इससे पहले भी अपने आप को टेस्ट क्रिकेट से यह कहते हुए बाहर किया था कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं. मोर्गन ने स्काई स्पोटर्स से कहा, "यह मुश्किल फैसला है, लेकिन हम इस टीम के साथ काफी आगे आए हैं. टीम में जो काबिलियत है उसे देखकर हम अगले विश्व कप या उसके बाद वाले विश्व कप के लिए अपनी टीम को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखना होगा."

उन्होंने कहा, "अगर इस रास्ते में लगता है कि मैं टीम में एक कप्तान और एक खिलाड़ी दोनों के तौर पर उपयोगी नहीं हूं तो मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे टीम में नहीं होना चाहिए. मैं ऐसा कहने वाला पहला खिलाड़ी हूं. अगर यह मुश्किल फैसले लेने की बात है तो मैं इसके लिए समर्थ हूं."

 

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "अतीत में भी मैंने युवाओं को मौका देने के लिए अपने आप को टीम से बाहर कर लिया था. जब आप एक कप्तान के तौर पर अपने आप को बाहर करते हो तो यह एक उदाहरण पेश करता है कि टीम में किसी की भी जगह पक्की नहीं है."

मोर्गन ने कहा, "हम 16-17 खिलाड़ियों की एक टीम बनाना चाहते हैं जो विश्व कप जीत सके. यह हमारा लक्ष्य है. यह किसी व्यक्ति विशेष की बात नहीं है कि किसी एक को रन करने हैं या किसी एक को विकेट लेने हैं. यह टीम का संयुक्त प्रयास है जिस पर सभी को चलना होगा."

ये भी पढ़ें: रोहित ही नहीं है हिट-मैन, इस खिलाड़ी ने मैच में ठोके इतने रन और भारत ने एशिया कप के खिताब पर फिर किया कब्जा

First published: 10 October 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी