Home » क्रिकेट » England Confirm Invitation To Tour Pakistan In 2021
 

15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हुई ये टीम, 2021 में कर सकती है दौरा- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2020, 14:00 IST

साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद के ही पाकिस्तान में जाकर कोई भी टीम क्रिकेट सीरीज खेलने से कतराती है. हालांकि, बीते कुछ समय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रयासों के बाद श्रीलंका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का दौरा किया और वहां पर क्रिकेट खेला है. वहीं बोर्ड लगातार प्रयास में रहा है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमें भी पाकिस्तान का दौरा करें और बोर्ड इसके लिए लगातार काम कर रहा है. खबरों की मानें तो इसी सिलसिले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैड क्रिकेट बोर्ड को एक आमंत्रण भेजा है और उनसे साल 2021 की शुरूआत में पाकिस्तान का दौरा करने का आग्रह किया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी अपने एक बयान में इस बात की पुष्टी करते हुए कहा है कि उसे पाकिस्तान की तरफ से साल 2021 की शुरूआत में सीमित ओवर की एक सीरीज के लिए आग्रह किया गया है. गुरूवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक बयान जारी कर कहा,"पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ चर्चा के बाद, हम इस बात की पुष्टी करतें है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को पाकिस्तान की तरफ से साल 2021 की शुरूआत में सफेद गेंद की एक छोटी सीरीज के लिए संपर्क किया गया है."


अगर इंग्लैंड पाकिस्तान का दौरा करती हैं तो, उसका यह दौरा 15 साल के बाद होगा. इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005-2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था. बता दें, साल 2021 की शुरूआत में इंग्लैंड को भारत का दौरा करना है और बोर्ड इस दौरे को लेकर तैयारियां कर रहा है. माना जा रहा है कि इंग्लैंड भारत दौरे से पहले ही वनडे और टी20 की एक सीरीज पाकिस्तान के साथ खेल सकता है.

IPL 2020: इंशात शर्मा की चोट ने बढ़ाई बीसीसीआई की टेंशन, फ्रेंचाइजियों से कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों को लेकर की ये मांगा

First published: 16 October 2020, 14:00 IST
 
अगली कहानी