Home » क्रिकेट » England Cricket Team All out on 85 against IreLand
 

विश्व विजेता इंग्लैंड का ऐतिहासिक टेस्ट मैच में शर्मनाक प्रदर्शन, 24 ओवर के अंदर ऑल आउट हुई टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2019, 19:10 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण की विजेता इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट मैच खेला जा रहा है.इस मुकाहले में पहले पारी में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम महज 85 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज महज 42 रनों के अंदर ही पवेलियन लौट गए. आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 23.4 ओवर में 85 रनों पर ढेर हो गई.

इंग्लैंड के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन जो डेनली ने बनाए. जो डेनली ने 23 रनों की पारी खेली. वहीं उनके बाद अंत में सैम कुरण ने 18 और ऑली स्टोन ने 19 रन बनाकर इंग्लैंड की लाज बचा ली. अगर अंत में इन दोनों पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम के लिए रन नहीं बनाए होते तो शायद इंग्लैंड की हालात इससे भी पतली होती.


 

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर पाए. जानी बेयरस्टो, क्रीस बोक्स और मोईन अली तो शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

वनडे मैचों में अपना लोहा मनवा चुकी इंग्लैंड टेस्ट में काफी विफल रही है. इंग्लैंड इस मैच में पहले सेशन में ही ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड ने बीते 38 टेस्ट मुकाबले में चार बार पहले सेशन में ऑल आउट हो गई है.

वहीं इस मुकाबले में आयरलैंड के गेंदबाज टिम मुर्ताग ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. टिम मुर्ताग ने इस मुकाबले में महज 9 ओवरों में ही इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं उन्हें मार्क एडेर का भी साथ मिला जिन्होंने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. गेंदों के लिहाज से देखें तो यह इंग्लैंड की सरजमीं पर उसकी सबसे छोटी पारी है.

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलने के बाद इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफप्रतिष्ठित एशेज सीरीज खेलनी है. उससे पहले इस मुकाबले में उसके शर्मनाक प्रदर्शन ने बल्लेबाजों की कलई खोलकर रख दी है.

विराट कोहली से पत्रकार ने पूछा, किस धर्म में रखते हैं विश्वास, दिया मजेदार जवाब

First published: 24 July 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी